डेटा लीक मामला: कांग्रेस की मांग, सरकार FIR दर्ज करा जांच कराए

punjabkesari.in Tuesday, Mar 27, 2018 - 09:47 PM (IST)

नेशनल डेस्क: फेसबुक डेटा लीक मामले का खुलासा करने वाले और कैंब्रिज एनालिटिका के पूर्व कर्मचारी क्रिस्टोफर विली द्वारा कांग्रेस का नाम लिए जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) राहुल गांधी पर हमलावर हो गई है। विली के बयान के बाद बीजेपी ने जहां कांग्रेस से माफी की मांग की है, वहीं कांग्रेस ने पलटवार करते हुए पूरे मामले में एफआईआर दर्ज करने की चुनौती देते हुए जांच की मांग की है।
PunjabKesari
झूठे हैं रविशंकर प्रसाद
कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, 'रविशंकर प्रसाद झूठे है, वह सत्ता में हैं, तो क्यों नहीं सारे सबूत दिखा देते हैं और एफआईआर दर्ज करा दे। हम चुनौती देते हैं। उनको डर है कि अगज जांच शुरू हुई तो वह बेनकाब हो जाएंगे।' कांग्रेस पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'आज क्रिस्टोफर विली ने यह बात साबित कर दिया है कि कैंब्रिज एनलाटिका ने कांग्रेस के लिए काम किया। इसने राहुल गांधी को बेनकाब कर दिया है, जो अभी तक आरोपों से मुकरते रहे हैं। कांग्रेस और राहुल गांधी को इस मामले में माफी मांगनी चाहिए, जो अभी तक मामले को गुमराह करने की कोशिश करते रहे हैं।' प्रसाद ने कहा, 'हम शुरू से यह कहते रहे हैं और यह (क्रिस्टोफर विली का बयान) इसकी पुष्टि करता है।

'बीजेपी एनालिटिका की क्लाइंट
कांग्रेस ने जवाबी पलटवार करते हुए कहा, जबकि सच यह है कि '2014 के चुनाव में बीजेपी कैंब्रिज एनालिटिका की क्लाइंट थी। कानून मंत्री ने कहा कि गुजरात चुनाव में जो राहुल गांधी की शब्दावली थी उस पर कैंब्रिज एनालिटिका की छाप थी। विली ने ब्रिटिश संसद की डिजिटल, कल्चर, मीडिया एंड स्पोर्ट्स कमेटी के सामने बयान देते हुए कहा, 'मैं मानता हूं कि कांग्रेस कंपनी की क्लाइंट थी। लेकिन जहां तक मुझे पता है कि उन्होंने (कंपनी) सभी तरह के प्रोजेक्ट किए। रीजनल और नैशनल, लेकिन मुझे सिर्फ रीजनल प्रोजेक्ट के बारे में पता है।' प्रसाद ने कहा, 'कैंब्रिज एनालिटिका के ब्रह्मास्त्र का इस्तेमाल करते हुए भारत के चुनावी प्रक्रिया को गुमराह करने के लिए राहुल गांधी को देश से माफी मांगनी चाहिए। देश को इस मामले में जवाब चाहिए।' गौरतलब है कि कैंब्रिज एनालिटिका डेटा चोरी के आरोपों में घिरी रही है और वह अवैध तरीके से मतदाताओं को गुमराह करने की कोशिश करती रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News