रतन टाटा के निधन पर उनका Dog हुआ मायूस, सुबह से कुछ नहीं खा रहा

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2024 - 05:59 PM (IST)

नेशनल डेस्क : देश के मशहूर उद्योगपति रतन टाटा के निधन से शोक की लहर दौड़ गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई, मुख्यमंत्री शिंदे और बॉलीवुड की कई हस्तियों ने उनके निधन पर दुख व्यक्त किया। उनका पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए मुंबई के NCPA ग्राउंड में रखा गया, जहां लोग उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे। इस मौके पर रतन टाटा का प्यारा कुत्ता गोवा भी मौजूद रहा।

रतन टाटा न केवल बिजनेस में नाम कमा चुके थे, बल्कि वे एक पशु प्रेमी भी थे। गोवा, जो कि रतन टाटा द्वारा कई साल पहले गोवा में अडॉप्ट किया गया था, का नाम भी इसी कारण रखा गया। गोवा हमेशा बॉम्बे हाउस में रहता था और आज सुबह से उसने कुछ नहीं खाया है।

रतन टाटा अक्सर घायल आवारा कुत्तों की मदद करते थे और अपने इंस्टाग्राम पर उन्हें अडॉप्ट करने की अपील भी करते थे। उनके और 30 वर्षीय शांतनु नायडू के बीच पशुओं के प्रति प्रेम के कारण एक खास रिश्ता बना। शांतनु ने एक बिजनेस शुरू किया था, जिसका उद्देश्य सड़क पर घूमने वाले कुत्तों को सुरक्षा देना था।

रतन टाटा का कुत्तों के प्रति प्रेम इतना गहरा था कि एक बार उन्होंने अपने बीमार कुत्ते के पास रहने के लिए एक महत्वपूर्ण समारोह में हिस्सा नहीं लिया। 2018 में उन्हें उनके परोपकारी कार्यों के लिए बकिंघम पैलेस में लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार मिला था।

बिजनेसमैन सुहेल सेठ ने बताया कि एक रात उन्हें रतन टाटा की 11 मिस्ड कॉल आईं। जब उन्होंने वापस कॉल किया, तो टाटा ने बताया कि उनका कुत्ता बीमार है और वह उसे छोड़कर नहीं जा सकते। सेठ के आग्रह के बावजूद, टाटा ने अपने कुत्ते की देखभाल के लिए उस समारोह में शामिल नहीं होने का फैसला किया, जिससे राजा चार्ल्स तृतीय भी प्रभावित हुए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News