बेंगलुरु : रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट की जांच NIA को सौंपी, जानें कैसे दिया घटना को अंजाम

punjabkesari.in Monday, Mar 04, 2024 - 05:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क : बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दी गई है। बता दें कि 1 मार्च यानि शुक्रवार को ब्रुकफील्ड में रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट में कम से कम 10 लोग घायल हो गए थे। की टी-शर्ट पहने और टोपी पहने एक नकाबपोश व्यक्ति को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे के अंदर एक विस्फोटक उपकरण रखने में नौ मिनट लगे।

बेंगलुरु विस्फोट के संदिग्ध को बस से उतरकर कैफे में प्रवेश होते हुए देखा जा रहा है। इस दौरान कैफे में जाकर खाने का आर्डर करते हुए और लोकप्रिय भोजनालय से बाहर निकलते हुए की पूरी वीडियो सीसीटीवी में कैद हो गई है। वीडियो में दिखाया गया कि उस व्यक्ति ने कैफे के अंदर लगभग नौ मिनट बिताए।

पुलिस ने कैफे के आसपास लगे सीसीटीवी के जरिए ब्लास्ट संदिग्ध का रूट मैप तैयार कर लिया है और फुटेज खंगाल रही है। कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने पहले कहा था कि उन्होंने विस्फोट के 40-50 सीसीटीवी फुटेज हासिल कर लिए हैं और आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिया है। रविवार को बेंगलुरु पुलिस ने रामेश्वरम कैफे जाकर एक डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर (डीवीआर) जब्त कर लिया। उन्होंने भोजनालय के पास की दुकानों में निगरानी फुटेज को भी स्कैन किया।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा कि आरोपी की पहचान सीसीटीवी फुटेज से हो गई है और उनके मुताबिक उसकी उम्र करीब 28 से 30 साल के बीच है। बेंगलुरु पुलिस ने विस्फोट के संबंध में कड़े गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया। इससे पहले दिन में गृह मंत्रालय ने कैफे विस्फोट की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दी थी। आतंकवाद रोधी एजेंसी ने मामला दर्ज कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News