कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला बोले- हरियाणा के नतीजों का महाराष्ट्र में नहीं होगा कोई असर

punjabkesari.in Tuesday, Oct 08, 2024 - 03:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: वरिष्ठ कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने मंगलवार को कहा कि हरियाणा चुनाव के नतीजों का महाराष्ट्र में कोई असर नहीं होगा और पार्टी कार्यकर्ता उत्तरी राज्य के चुनाव परिणामों से हतोत्साहित नहीं हैं।

चुनाव के रुझानों से कांग्रेस का मनोबल नहीं टूटा है: चेन्निथला
दरअसल, महाराष्ट्र (288 सदस्यीय) विधानसभा के लिए अगले महीने चुनाव होने की संभावना है। कांग्रेस राज्य में विपक्षी महा विकास अघाडी का घटक दल है, जिसमें उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) और शरद पवार की राकांपा(शरदचंद्र पवार) शामिल हैं। महाराष्ट्र के एआईसीसी प्रभारी चेन्निथला ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "महा विकास अघाडी (एमवीए) एकजुट होकर एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार को हराएगी और हरियाणा विधानसभा चुनाव के रुझानों से कांग्रेस का मनोबल नहीं टूटा है।"

'महाराष्ट्र और हरियाणा में राजनीतिक परिस्थितियां पूरी तरह से अलग हैं'
उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र और हरियाणा में राजनीतिक परिस्थितियां पूरी तरह से अलग हैं। उन्होंने कहा, "महाराष्ट्र में लोग बदलाव के लिए और नई सरकार लाने के लिए तैयार हैं। हम जल्द ही अपना घोषणापत्र जारी करेंगे। हमारा मनोबल ऊंचा है। मौजूदा सरकार (महाराष्ट्र में) लोगों की सरकार नहीं है, बल्कि दलबदल के जरिए अस्तित्व में आई है।" कांग्रेस नेता ने कहा कि पार्टी हरियाणा चुनाव के अंतिम परिणाम का इंतजार कर रही है।

ये भी पढ़ें....
- BJP प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी बोले- हरियाणा में अपनी आसन्न हार को देखते हुए बहाने बना रही कांग्रेस

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर हरियाणा के चुनाव नतीजे अद्यतन करने में ‘विलंब' को लेकर कांग्रेस की ओर से आपत्ति जताए जाने के बाद उस पर तंज कसते हुए कहा कि विपक्षी पार्टी राज्य चुनावों में अपनी आसन्न हार के लिए बहाने बनाने का प्रयास कर रही है। सत्तारूढ़ पार्टी ने यह विश्वास भी जताया कि वह हरियाणा में ऐतिहासिक विजय हासिल कर लगातार तीसरी बार सरकार बनाने का इतिहास रचने जा रही है जबकि जम्मू-कश्मीर में वह अब तक का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News