See More

राम मंदिर भूमि पूजनः निमंत्रण पत्र की पहली झलक, उमा भारती-आडवाणी और जोशी को न्योता

2020-08-02T10:48:23.183

नेशनल डेस्कः अयोध्या राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। वहीं लोगों में राम मंदिर निर्माण को लेकर लोगों में भी खासा उत्साह है। अगर देश में  लॉकडाउन के कारण पाबंदियां नहीं होती तो अयोध्या में इन दिनों नजारा ही कुछ और होता। हालांकि लोग अपने घरों बैठकर लाइव भूमि पूजन देख सकेंगे। इस बीच भूमि पूजन के लिए मेहमानों को भेजे गए निमंत्रण पत्र की पहली झलक भी सामने आ गई है। 

PunjabKesari

200 मेहमानों को न्योता 
भूमि पूजन के लिए 200 मेहमानों को न्योता भेजा जा रहा है। रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से मेहमानों को पीले रंग का निमंत्रण पत्र भेजा जा रहा है जिसमें पीएम मोदी के आने की सूचना भी साझा की गई है। इसके अलावा मेहमानों से 4 अगस्त की शाम तक अयोध्या के कारसेवकपुरम पहुंचने की अपील की गई है।

PunjabKesari

भागवत, कल्याण सिंह और उमा भारती को भी निमंत्रण 
जिनको भूमि पूजन का आमंत्रण दिया गया उनमें संघ प्रमुख मोहन भागवत, यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह, भाजपा नेता उमा भारती, राम मंदिर आंदोलन से जुड़ी रहीं साध्वी ऋतंभरा, बाबरी मस्जिद के मुद्दई रहे इकबाल अंसारी और राजेंद्रदेवाचार्य के नाम शामिल हैं। मेहमानो की सूची में भाजपा और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कई बड़े नेता और संत शामिल है। इनमें लालकृष्ण आडवाणी, डा मुरली मनोहर जोशी, विनय कटियार और डा राम विलास वेदांती शामिल है। हालांकि पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी और डा मुरली मनोहर जोशी के भूमि पूजन कार्यक्रम में भाग लेने को लेकर अब तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। सूत्रों के मुताबिक आडवाणी और डा मुरली मनोहर जोशी वीडियो के जरिए भूमि पूजन में शामिल हो सकते हैं।

PunjabKesari

पीएम मोदी का कार्यक्रम 
5 अगस्त को पीएम मोदी सुबह 11.15 बजे साकेत महाविद्यालय में उतरेंगे और वहां से हनुमान गढ़ी मंदिर जाएंगे। हनुमान गढ़ी दर्शन के बाद पीएम मोदी भूमि पूजन के लिए राम जन्मभूमि जाएंगे। इसके बाद पीएम मोदी वहां मौजूद संतों को संबोधित करेंगे। करीब 2 घंटे अयोध्या में बिताने के बाद पीएम मोदी वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।


Seema Sharma

Related News