राकेश टिकैत की अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन से गुहार, किसान आंदलोन पर PM मोदी से करें चर्चा

punjabkesari.in Friday, Sep 24, 2021 - 03:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय किसान यूनियन (BKU) नेता राकेश टिकैत ने अमेरिका में रह रहे भारतीयों से शुक्रवार को कहा कि वे 10 महीने से चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में शनिवार को न्यूयॉर्क में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के दौरान विरोध प्रदर्शन करें। उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से भी आग्रह किया कि वह पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान भारतीय किसानों की चिंताओं पर ध्यान दें।

PunjabKesari

अमेरिका में भारतीयों से समर्थन करने की अपील करते हुए BKU के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने दावा किया कि विवादास्पद नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के दौरान 750 से अधिक किसान अपनी जान गंवा चुके हैं, लेकिन केंद्र अभी भी कानूनों पर पुनर्विचार करने को तैयार नहीं है। मोदी बुधवार को तीन दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर अमेरिका पहुंचे, जहां वह बाइडन सहित अन्य नेताओं के साथ बैठक करेंगे। पीएम मोदी शनिवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र को संबोधित करेंगे।

PunjabKesari

टिकैत ने एक वीडियो संदेश में कहा कि हम अमेरिका में रहने वाले सभी भारतीयों से अपील करते हैं। भारत के प्रधानमंत्री 25 सितंबर को न्यूयॉर्क में एक कार्यक्रम के लिए वहां होंगे। अमेरिका में सभी भारतीयों को अपने वाहनों पर 'किसानों' का झंडा और 'नो फार्मर नो फूड' (no farmer no food) का बैनर लगाना चाहिए तथा किसानों के समर्थन में अपना विरोध दर्ज कराना चाहिए।”

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News