कुपवाड़ा में राजनाथ ने लिया बॉर्डर का जायजा, विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों से करेंगे मुलाकात

punjabkesari.in Friday, Jun 08, 2018 - 03:08 PM (IST)

श्रीनगर: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज सीमावर्ती जिले कुपवाड़ा गए और उन्होंने सीमावर्ती क्षेत्रों के समीप रह रहे लोगों से बातचीत की।अधिकारियों ने यह जानकारी दी।अधिकारियों ने बताया कि सिंह के साथ जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह भी थे। केंद्रीय गृहमंत्री ने जम्मू कश्मीर की अपनी दो दिवसीय यात्रा के दूसरे दिन आज जिले में सीमावर्ती क्षेत्र के स्थानीय प्रतिनिधिमंडलों से भेंट की और लोगों से बातचीत की। अधिकारियों के अनुसार सिंह जिला पुलिस लाइन भी गये और उन्होंने जम्मू कश्मीर पुलिस के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। सिंह गुरुवार को श्रीनगर पहुंचे थे  आज वह बाद में जम्मू जाएंगे।
PunjabKesari
इससे पहले गुरुवार को केन्द्रीय गृहमंत्री जम्मू-कश्मीर की दो दिवसीय यात्रा पर श्रीनगर पहुंचे। सिंह ने लोगों से अपील की कि वे कश्मीर के हर बच्चे को अपना बच्चा समझें। उन्होंने कहा कि राजनीति के खेल में सभी का स्वागत है लेकिन बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़ के लिए नहीं। कश्मीरी युवाओं को बहुत प्रतिभावान बताते हुए उन्होंने कहा कि कुछ ताकतें उन्हें गुमराह करने का प्रयास कर रही हैं। गृह मंत्री ने कहा कि पूरे देश के लोगों का जम्मू-कश्मीर के युवाओं के साथ भावुक संबंध है और वे पूरे देश के बच्चे हैं।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने गुमराह युवकों की जिंदगी की नई शुरुआत के लिए पत्थरबाजों के खिलाफ मामले वापस लेने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि हमने 10 हजार युवाओं के खिलाफ मामले वापस लिए हैं। हम अपने और दूसरों के बच्चों में अंतर नहीं करते। जम्मू-कश्मीर के युवा बहुत प्रतिभावान हैं और आईएएस, आईपीएस और आईआईटी जैसी परीक्षाओं में उत्तीर्ण होकर देश का गौरव बढ़ाते रहे हैं। अपनी इस यात्रा के दौरान सिंह का उद्देश्य राज्य की समग्र सुरक्षा स्थिति के अलावा प्रधानमंत्री विकास कार्यक्रम के अंतर्गत विभिन्न विकास परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा करना है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News