राजनाथ का ममता को आश्वासन, बेवजह नहीं किया जाएगा किसी को परेशान

punjabkesari.in Wednesday, Aug 01, 2018 - 05:36 AM (IST)

नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने असम में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के मुद्दे पर मंगलवार को केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की और गृह मंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया कि यह पूरी प्रक्रिया कानून के अनुसार निष्पक्षता के साथ की जा रही है तथा किसी को बेवजह परेशान नहीं किया जायेगा।

PunjabKesari

ममता से मुलाकात के बाद राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने एनआरसी के मुद्दे पर उनसे मुलाकात की। गृह मंत्री ने ट्वीट किया, हमने उन्हें आवश्वस्त किया कि इस पूरी प्रक्रिया में किसी को भी परेशान नहीं किया जायेगा और हर चरण में सभी को अपनी बात रखने तथा आपत्ति और दावे दायर करने का मौका दिया जायेगा।


यह मसौदा रजिस्टर उच्चतम न्यायालय की निगरानी में कानून के अनुसार बनाया गया है। यह पूरी प्रक्रिया निष्पक्ष, पारदर्शी और कानून के अनुसार पूरी की जा रही है तथा किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा कि मसौदा रजिस्टर असम समझौते के प्रावधानों तथा केन्द्र, राज्य सरकार और अखिल असम छात्र संगठन के बीच त्रिस्तरीय बैठक के निर्णयों के तहत प्रकाशित किया गया है।

PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि राज्य में करीब 40 लाख लोगों के नाम रजिस्टर में नहीं आने के बाद से विपक्ष इस मुद्दे पर सरकार को घेरने में लगा है। ममता बनर्जी ने भी इसका कड़ा विरोध करते हुए राजनाथ सिंह से मिलने का समय मांगा था।

PunjabKesari

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News