राजस्थान सरकार युवाओं की जिंदगी से खिलवाड़ करना बंद करेें और रोजगार गारंटी कानून लागू करें : माकपा

punjabkesari.in Monday, Jun 17, 2024 - 03:26 PM (IST)

राजस्थान : राजस्थान मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की राज्य कमेटी ने राजस्थान की भजन लाल सरकार पर हजारों युवाओं का रोजगार छीनने का आरोप लगाते हुये मांग की है कि युवाओं को रोजगार वापस दिये जाने और उन्हें स्थाई रोजगार देने के प्रबंध किये जाने चाहिये। पार्टी के राज्य सचिव और नव-निर्वाचित सांसद कॉमरेड अमराराम ने सोमवार को एक बयान में कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की डबल इंजन राज्य सरकार ने आते ही राजीव गांधी युवा मित्र योजना को बंद कर 5000 युवाओं को बेरोजगार कर दिया था।

PunjabKesari

इन युवाओं ने लम्बे समय तक राजधानी में शहीद स्मारक पर धरना भी दिया, लेकिन राज्य सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी और अब पंचायत राज के अधीन सोशल ऑडिट में लगे एक हजार कर्मचारियों की सेवायें 30 जून, 2024 को समाप्त करने के आदेश जारी कर दिये।

PunjabKesari

हजारों युवाओं के पेट पर लात मार रही BJP
उन्होंने कहा कि इस महंगाई के दौर में बेरोजगारों को रोजगार देना तो दूर रहा, बल्कि पूर्ववर्ती गहलोत सरकार द्वारा युवाओं को दिये गये रोजगार को भी छीन कर हजारों युवाओं के पेट पर लात मारने का काम भाजपा सरकार ने किया है जिससे प्रभावितों के परिवार भूखों मरने की स्थिति में पहुंच गये हैं। बयान में कहा कि पार्टी डबल इंजन की भाजपा सरकार को चेतावनी देती है कि युवाओं की जिंदगी से खिलवाड़ करना बंद करेें और तुरन्त प्रभाव से उनके छीने गये रोजगार वापस दे तथा ‘‘शहरी रोजगार गारंटी कानून'' को पूरे राज्य में गंभीरता से लागू करें।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News