Rajasthan: पार्वती नदी में नहाने के दौरान 4 लड़कियां डूबी, तलाश जारी

punjabkesari.in Sunday, Sep 08, 2024 - 05:43 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान में धौलपुर जिले के मनिया थाना क्षेत्र में ऋषि पंचमी पर्व के मौके पर रविवार सुबह पार्वती नदी में नहाने के दौरान तेज बहाव में 4 बालिकाएं बह गई, जिसके बाद उनकी तलाश जारी है।

क्या कहती है पुलिस?
थानाधिकारी नरेश शर्मा ने बताया कि बोथपुरा गांव में ऋषि पंचमी पर्व पर पार्वती नदी में पांच बालिकाएं नहा रही थी, तभी उनमें से दो बालिकाएं गहरे पानी में डूबने लगीं तो दो अन्य लड़कियों ने उन्हें बचाने की कोशिश की और इस तरह चारों बालिकाएं पार्वती नदी के तेज बहाव में बह गईं। उन्होंने बताया नदी में बहीं बालिकाओं की पहचान मोहिनी (14), प्रिया (12), अंजलि (14) और तनु (10) के रूप में की गई है। पुलिस एवं एसडीआरएफ की टीम स्थानीय लोगों के साथ बालिकाओं की तलाश कर रही है।
PunjabKesari 
वहीं, मध्यप्रदेश के सिवनी-मालवा क्षेत्र में रविवार को पवित्र स्नान करते समय नर्मदा नदी में फिसलकर गिरीं दो महिलाएं लापता हो गईं। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) ने महिलाओं की तलाश शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि यह घटना नर्मदापुरम जिला मुख्यालय से करीब 55 किलोमीटर दूर सिवनी-मालवा क्षेत्र में हुई। जिले के शिवपुर थाने के निरीक्षक विवेक यादव ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि एनडीआरएफ के गोताखोरों ने रक्षा तंवर (28) और उनकी रिश्तेदार रानू तंवर (22) की तलाश शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि महिलाएं ऋषि पंचमी के अवसर पर स्नान के लिए नदी में उतरी थीं, और सुबह साढ़े आठ से नौ बजे के बीच भिलाड़िया घाट पर वे गहरे पानी में फिसल गईं।

ये भी पढ़ें....
- Chhattisgarh: कोयले से भरा एक ‘हॉपर' गिरने से 3 श्रमिकों की मौत, एक घायल

छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में एक अल्युमिना रिफाइनरी में कोयले से भरा एक ‘हॉपर' गिरने से तीन श्रमिकों की मौत हो गयी जबकि एक अन्य घायल हो गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। उसने बताया कि लापता हो गये एक श्रमिक का पता लगाने के लिए बचाव प्रयास जारी हैं। एक अधिकारी ने बताया कि रघुनाथपुर पुलिस चौकी क्षेत्र के सिलसिला गांव में मा कुदारगढ़ी अल्युमिना रिफाइनरी में पूर्वाह्न करीब 11 बजे यह घटना घटी। उन्होंने बताया कि प्राथमिक सूचना के मुताबिक कोयले से भरा एक ‘हॉपर' उसके नीचे काम कर रहे लोगों के ऊपर गिर गया। यह ‘हॉपर' स्टील के एक ‘टॉवर' पर लगा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News