बच्चे ने चुराए अमरूद तो पेड़ से बांधकर बेरहमी से पीटा, तमाशबीन बने रहे लोग

12/11/2019 5:30:46 PM

जयपुर: राजस्थान के दौसा जिले में एक खेत से अमरूद तोडऩे पर खेत मालिक द्वारा एक बच्चे को पेड़ से बांधकर कथित रूप से प्रताडि़त करने का एक वीडियो मंगलवार को वायरल हुआ। इस संबंध में जिले के लालसोट पुलिस थाना ने संज्ञान लेते हुए खेत मालिक के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया है। राजस्थान मानवाधिकार आयोग ने भी इस संबंध में दौसा जिला प्रशासन और पुलिस से घटना की वास्तविक रिपोर्ट मांगी है। दौसा पुलिस अधीक्षक प्रहलाद कृष्णिया ने बुधवार को बताया कि 5-6 वर्षीय एक बालक ने एक खेत से अमरूद तोड़ लिया था। 
 

खेत मालिक ने किया बच्चे को प्रताडि़त
खेत मालिक ने उसे पकड़कर प्रताडि़त किया। कल इसका एक वीडियो वायरल हुआ था। हमने मामले की जांच की और पाया कि घटना लालसोट पुलिस थाना क्षेत्र के पंचोटा की ढाणी में घटित हुई थी। लालसोट थानाधिकारी अमित कुमार ने बताया कि पुलिस ने मासूम को प्रताडि़त करने का मामला दर्ज किया है। वीडियो में खेत मालिक बालक को एक पेड़ से बांधता दिख रहा है। वहीं खेत मालिक की पत्नी और अन्य लोग बच्चे के साथ मारपीट करते नजर आ रहे हैं। 
 

मानवाधिकार आयोग ने मंगवाई घटना की रिपोर्ट
इधर राज्य मानवाधिकार आयोग ने दौसा पुलिस से बुधवार को घटना की वास्तविक रिपोर्ट मंगवाई है। आयोग के कार्यवाहक अध्यक्ष महेश शर्मा ने अपने आदेश में कहा कि बच्चा लगातार मदद की गुहार लगा रहा था लेकिन तमाशबीनों ने उसकी कोई मदद नहीं की। आयोग ने दौसा जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से इस संबंध में की गई कार्यवाही की रिपोर्ट सात दिन में पेश करने को कहा है। 


Edited By

Anil dev

Related News