काली कमाई का धनकुबेर निकला ये अफसर, खजाना देख उड़े लोगों के होश

punjabkesari.in Monday, Jan 28, 2019 - 11:30 AM (IST)

जयपुर: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने कोटा के केन्द्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो के उपायुक्त और भारतीय राजस्व सेवा के एक वरिष्ठ अधिकारी को कथित तौर पर एक लाख रूपये की रिश्वत लेते हुए शनिवार को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी अधिकारी के जयपुर और कोटा स्थित आवासों की तलाशी के दौरान 2 करोड़ 35 लाख रूपये की नगदी भी बरामद हुई है। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक आलोक त्रिपाठी ने बताया कि कोटा के केन्द्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो के उपायुक्त और भारतीय राजस्व सेवा के वरिष्ठ अधिकारी सहीराम मीणा को एक दलाल कमलेश के जरिए एक लाख रूपए बतौर रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। आरोपी के कब्जे से 3 लाख 95 हजार रूपए भी मिले हैं। 

PunjabKesari

त्रिपाठी ने बताया कि आरोपी अधिकारी पिछले कुछ दिनों से ब्यूरो की निगरानी में था। उसे दलाल कमलेश के पिता नंदलाल को अफीम के पट्टे का मुखिया बनाने के एवज में मांगी गई पांच लाख की राशि में से एक लाख रूपए की नगदी लेते हुए गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि आरोपी अधिकारी सहीराम मीणा और दलाल कमलेश को भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। उन्हें रविवार को अदालत में पेश किया जाएगा। त्रिपाठी ने बताया कि आरोपी अधिकारी की गिरफ्तारी के बाद ब्यूरो के दल ने आरोपी के जयपुर और कोटा स्थित निवास पर तलाशी अभियान शुरू किया। 

PunjabKesari

इस अभिायान में 2 करोड़ 35 लाख रूपए की नगदी, पत्नी और पुत्र के नाम 106 आवासीय मकानों के दस्तावेज, 25 दुकानें, 2 औद्योगिक भूखंड, पांच बीघा कृषि भूमि, एक पेट्रोल पंप, एक मैरिज गार्डन, दस पहियों के ट्रकों के दस्तावेज, चार कारें, नई दिल्ली और मुंबई में एक एक फ्लैट के दस्तावेज बरामद किए गए। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक त्रिपाठी ने बताया कि ब्यूरो के लिये संभवत: यह, आय से अधिक संपत्ति जुटाने के मामलों में पकड़ी गई बड़ी कार्रवाई है। उन्होंने बताया कि आरोपी अधिकारी सहीराम मीणा के घर से पुत्र मनीष मीणा, पत्नी प्रेमलता और पुत्रवधु विजय लक्ष्मी के नाम 15 बैंक खातों के दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं जिसके बारे में सोमवार को बैंक खुलने पर जानकारी जुटाई जाएगी। त्रिपाठी ने बताया कि इस मामले के बारे में आयकर विभाग, प्रवर्तन निदेशालय और अन्य संबंधित एजेंसियों को भी सूचित किया जाएगा।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News