बारिश रुकने पर मुंबईवासियों ने ली राहत की सांस, रेल सेवा बहाल

punjabkesari.in Wednesday, Jul 11, 2018 - 01:11 PM (IST)

मुंबईः मुंबई में आज भारी बारिश की रफ्तार थमने से मुंबईकरों को बड़ी राहत मिली और उपनगर में ट्रेन सेवाएं बहाल हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। रेलवे ट्रैक पर पानी भर जाने के चलते वेस्टर्न रेलवे (डब्ल्यूआर) के एक खंड पर कल स्थानीय ट्रेन सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हो गई थीं। चार दिन की लगातार बारिश के बाद हालांकि सड़क यातायात सुचारु ढंग से चल रहा था लेकिन भारी बारिश ने मुंबई के लोगों के जीवन को पंगु बना दिया। आज सुबह से ट्रेनों में लोगों की जबरदस्त भीड़ देखी गई, हालांकि वेस्टर्न रेलवे सीमित गति के साथ कुछ मार्गों पर ट्रेनें चला रहा है क्योंकि रेलवे ट्रैक पर अब तक पानी भरा है। मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि महज 10 दिन में शहर में 864.5 मिमी बारिश हुई जो तकरीबन पूरे एक महीने में होने वाली बारिश के बराबर है। लोकल ट्रेनों को मुंबई की जीवनरेखा माना जाता है।
PunjabKesari

मंगलवार यह सेवा नालासोपारा और विरार स्टेशनों के बीच निलंबित कर दी गई थी, जिससे व्यस्त वेस्टर्न रेलवे लाइन पर यात्रा करने वालों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।  डब्ल्यूआर के मुख्य प्रवक्ता रवींद्र भाकर ने कहा कि आज अपने-अपने गंतव्य स्थलों तक पहुंचने के लिए लोगों ने ट्रेनों का सहारा लिया। रेलवे स्टेशनों पर कई यात्रियों का तांता लगा रहा। उन्होंने कहा, ‘‘हमने एहतियात के साथ लोकल ट्रेन सेवा शुरू करने का फैसला किया। सुबह करीब पौने सात बजे हमने चर्चगेट (दक्षिण मुंबई) और भयंदर (ठाणे जिला) स्टेशनों के बीच 10 किलोमीटर प्रति घंटे की सीमित रफ्तार के साथ सेवा शुरू की।’’
PunjabKesariइस बीच मुंबई उपनगर के प्रभारी मंत्री विनोद तावड़े आज नागपुर से शहर लौटेंगे, जहां वह भारी बारिश के बाद मेगाशहर में स्थिति की समीक्षा के लिए विधानसभा सत्र में हिस्सा लेंगे। मंत्री के निकाय अधिकारियों और पुलिस के साथ अहम बैठक करने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि शनिवार तक शहर एवं इसके आसपास के इलाकों में अत्यधिक बारिश जारी रहने की संभावना बनी हुई है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News