देश के 10 राज्यों में बारिश और मौसम की चेतावनी, IMD ने किया अलर्ट

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2024 - 10:59 PM (IST)

नेशनल डेस्क :  देश के कई राज्यों में मानसून खत्म हो चुका है, लेकिन कुछ जगहों पर अब भी रुक-रुककर बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने गुरुवार दोपहर बताया कि तूफानी मौसम के साथ 55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। मन्नार की खाड़ी और पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी के अधिकांश हिस्सों में तेज हवा चलेगी, जिसका असर यूपी, बिहार और एनसीआर पर भी पड़ेगा। यहां 5 और 6 अक्टूबर को बादल छाए रहेंगे और कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है।

इन राज्यों में होगी बारिश

मौसम विभाग ने मछुआरों को अगले सात दिन पूर्वोत्तर बंगाल की खाड़ी की तरफ न जाने की सलाह दी है। अगले 6-7 दिनों में माहे, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में तेज बारिश होने की उम्मीद है। इसके अलावा, 4 अक्टूबर को केरल, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी तेज बारिश होगी।

मौसम विभाग ने किया अलर्ट

मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर पश्चिम, पश्चिम और मध्य भारत के हिस्सों में अगले एक हफ्ते कोई बारिश नहीं होगी। 4 से 8 अक्टूबर के बीच कर्नाटक और कराईकल में बारिश होगी। दिल्ली में 2024 का मानसून सीजन 61% बारिश के साथ खत्म हो चुका है। मानसून के जाने के बाद दिल्ली का तापमान बढ़ेगा। एनसीआर में गुरुवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहा और 4 अक्टूबर को यह 36 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News