उत्तर भारत में अगले 5 दिन शीतलहर और कोहरे से राहत, दिल्ली समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

punjabkesari.in Friday, Jan 20, 2023 - 09:16 AM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में शीतलहर से कुछ राहत मिली और अगले पांच दिन कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान नहीं है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने यह जानकारी दी। मौसम विभाग के मुताबिक 22 जनवरी से लेकर 25 जनवरी तक दिल्ली में बारिश जारी रहने की संभावना है। 22 जनवरी को हल्की बारिश जबकि 23 से 25 जनवरी तक भारी बारिश के आसार हैं।

 

पश्चिमी विक्षोभ के कारण 20 से 22 जनवरी को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश या बर्फबारी की संभावना है और 23 से 26 जनवरी, 2023 को भारी बारिश या बर्फबारी की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर भारत में शीतलहर की कोई स्थिति नहीं है।

 

बयान में कहा गया, ‘‘एक और सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ... 20 जनवरी की रात से 26 जनवरी तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और 23 जनवरी से 25 जनवरी तक उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों को प्रभावित कर सकता है।'' 23 जनवरी से 26 जनवरी तक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News