रेलवे ने बदला प्रमोशन का फंडा, सीनियोरिटी नहीं परफॉर्मेंस जरूरी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 29, 2016 - 10:53 PM (IST)

नई दिल्ली: रेलवे ने अपनी छवि में सुधार के लिए अब अधिकारियों के प्रमोशन का फंडा ही बदल दिया है। रेलवे ने हाल ही में जारी एक सर्कुलर में कहा है कि अब से उच्च अधिकारियों के प्रमोशन उनकी परफॉर्मेंस के आधार पर होंगे न कि सीनियरिटी के आधार पर। रेलवे अधिकारियों की परफॉर्मेंस का आधार कमाई होगा, न कि आपकी अच्छी गुडविल और व्यवहार।

रेलवे ने 23 जून को जारी किए गए एक आदेश में जोनल मैनेजर और डीआरएम के साथ-साथ प्रमुख संस्थाओं के पीएचओडी को निर्देश दिए हैं और ये साफ कर दिया है प्रमोशन के लिए अधिकारियों की बेहतर प्रदर्शन को ध्यान में रखा जाएगा। प्रदर्शन का आधार रेलवे की कमाई बढ़ाने से लेकर बेहतर यात्री सुविधाओं के साथ माल भाड़े से हो रही कमाई में बढ़ोतरी तक हो सकता है।

100 नंबर के आधार पर आंका जाएगा काम
अधिकारियों की परफॉर्मेंस को 100 नंबर के आधार पर आंका जाएगा। इनमें से 50 अंक इन प्रमुख मदों में और इसके अलावा अन्य कई मदों में 50 अंक दिए जाएंगे। मालगाडिय़ों में कितना माल लदान किया गया, इसके लिए होंगे 10 नंबर। रेल यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी हुई या नहीं, इसके लिए मिलेंगे 10 नंबर। जोन की विकास दर क्या रही, इसके लिए रखे गए हैं 5 नंबर। नॉन फेयर राजस्व में कितनी बढ़ोतरी हुई है, इसके लिए मिलेंगे 5 नंबर। रेलवे निर्माण कार्य में बेहतर प्रदर्शन में रेलवे लाइन दोहरीकरण के लिए रखे गए 5 नंबर। नई रेल लाइन बनाने के लिए मिलेंगे 5 नंबर। नई लाइन पर विद्युतीकरण के लिए मिलेंगे 5 नंबर। अपने रूट में रेलवे की औसत स्पीड को बढ़ाने लिए रखे गए 5 नंबर।

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News