Railway Naukri: रेलवे ने 1,000 से ज्यादा खाली पदों पर निकाला नोटिफिकेशन, ये है आवेदन की अंतिम तिथि, जानिए डिटेल्स

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2024 - 12:33 PM (IST)

नेशनल डेस्क: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने हाल ही में पैरा-मेडिकल श्रेणी के 1,376 खाली पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का नोटिफिकेशन जारी किया है। यह भर्ती विभिन्न पदों के लिए की जा रही है और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

भर्तियों के लिए पदों की जानकारी
रेलवे ने विभिन्न प्रकार के पैरा-मेडिकल पदों के लिए भर्तियों का नोटिफिकेशन जारी किया है। निम्नलिखित पदों पर आवेदन आमंत्रित किए गए हैं:

फील्ड वर्कर 19
लैबोरेट्री असिस्टेंट (ग्रेड 3) 94
ECG टेक्नीशियन 13
ऑप्टोमेट्रिस्ट 4
कारडिएक टेक्नीशियन 4
स्पीच थेरेपिस्ट 1
रेडियोग्राफर एक्स-रे टेक्नीशियन 64
फार्मासिस्ट (एंट्री ग्रेड) 246
कैथ लैबोरेट्री टेक्नीशियन 2
ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट 2
फीजियोथेरेपिस्ट (ग्रेड 2) 20
परफ्यूश्निस्ट 2
लैबोरेट्री सुप्रीटेंडेंट 27
हेल्थ एंड मलेरिया इंस्पेक्टर (ग्रेड 3)  126
डायलिसिस टेक्नीशियन 20
 डेंटल हाईजीनिस्ट 3
क्लीनिकल साइकोलॉजिस्ट 7
ऑडियोलॉजिस्ट एंड स्पीच थेरेपिस्ट 4
नर्सिंग सुप्रीटेंडेंट 713
डाइटीशियन 5

बाकी की जानकारी जाहां पर करें चेक pdf

आवेदन की अंतिम तिथि 
आवेदन प्रक्रिया 16 सितंबर 2024 तक जारी रहेगी। इसके बाद, उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार के बदलाव के लिए 17 सितंबर 2024 से 26 सितंबर 2024 तक करेक्शन विंडो उपलब्ध होगी। आवेदन केवल ऑनलाइन मोड में ही स्वीकार किए जाएंगे। 

चयन प्रक्रिया में ऑनलाइन परीक्षा
उम्मीदवारों की आयु कम से कम 18 साल होनी चाहिए। प्रत्येक पद के लिए आयु सीमा अलग-अलग निर्धारित की गई है, जिसकी विस्तृत जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। चयन प्रक्रिया में ऑनलाइन परीक्षा शामिल होगी। जो उम्मीदवार परीक्षा में सफल होंगे, उन्हें मेडिकल परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा। मेडिकल परीक्षण पास करने वाले उम्मीदवारों को डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा और उसके बाद अंतिम चयन किया जाएगा।

जानें आवेदन शुल्क
- सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 500 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा।
- SC/ST/EWC/PwBD/पिछड़ा वर्ग और अन्य आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 250 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। शुल्क का भुगतान केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जा सकेगा।

रेलवे में पैरा-मेडिकल पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले क्षेत्र के अनुसार और विभिन्न पदों के लिए आयु सीमा और पात्रता की विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट को अवश्य चेक करें। इस भर्ती प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विस्तृत नोटिफिकेशन देख सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News