दक्षिण कश्मीर में चार दिन बाद फिर पटरी पर दौड़ी रेल

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2019 - 05:00 PM (IST)

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में हिजबुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर समेत तीन आतंकवादियों के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद सुरक्षा कारणों से स्थगित रेल सेवाएं चार दिन के बाद मंगलवार को बहाल कर दी गयीं। रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि उत्तर कश्मीर के श्रीनगर-बडगाम तथा बारामूला के बीच सेल सेवा बिल्कुल सामान्य है। उन्होंने बताया कि पुलिस के परामर्श पर शुक्रवार को 10 बजे से बडगाम-श्रीनगर-अनंतनाग-काजीकुंड तथा जम्मू क्षेत्र के बनिहाल के बीच सभी ट्रेनों को स्थगित कर दिया गया था। 


सोमवार को अनंतनाग संसदीय क्षेत्र में दक्षिण कश्मीर के शोपियां और पुलवामा जिलों में तीसरे और आखिरी चरण के मतदान के दिन सोमवार को अलगाववादी नेताओं के संगठन की ओर से आहूत हड़ताल के कारण कल सभी रेल सेवाएं स्थगित रहीं।उन्होंने बताया कि सोमवार रात पुलिस का ताजा परामर्श मिलने के बाद मंगलवार की सुबह सभी प्रकार की रेल सेवाओं को बहाल कर दिया गया। अधिकारी ने बताया कि ट्रेन सेवाओं को स्थगित या बहाल करने का निर्णय पुलिस और प्रशासन का परामर्श मिलने के बाद ही किया जाता है। इस परामर्श के आधार पर रेल प्रशासन काम करता है क्योंकि उसके लिए यात्रियों की सुरक्षा सबसे अहम है। पूर्व में हड़ताल एवं विरोध प्रदर्शनों के दौरान रेलवे को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा था। 
गौरतलब है कि कश्मीर में ट्रेन परिवहन के अन्य साधनों के मुकाबले काफी सस्ता और सुरक्षित साधन है जिसकी वजह से यह घाटी में काफी लोकप्रिय है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News