रेलवे की महंगाई मार, 20 रुपए की चाय के लिए चार्ज किए 70 रुपए, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ बिल

punjabkesari.in Saturday, Jul 02, 2022 - 09:24 AM (IST)

नेशनल डेस्क: बढ़ती महंगाई के दौर के बीच अब रेलवे भी यात्रियों से तय कीमत से ज्यादा दाम वसूल रहा है। दरअसल, सोशल मीडिया पर एक बिल वायरल हो रहा है जिसमें 20 रुपए की चाय के लिए उससे 50 रुपए बतौर सर्विस चार्ज वसूला गया।
 

 सोशल मीडिया पर यात्री द्वारा शेयर किए गए बिल के मुताबिक,  28 जून 2022 को यात्री बालगोविंद वर्मा भोपाल शताब्दी में सफर कर रहा था। इस दौरान उसने चाय मंगाई जिसकी वास्तविक कीमत 20 रुपए थी लेकिन उससे इसके लिए 50 रुपए अतिरिक्त बतौर सर्विस चार्ज यानि कुल 70 रुपए वसूल किया गया। बालगोविंद ने  बताया कि 20 रुपये की चाय पर 50 रुपये का टैक्स, सच मे देश का अर्थशास्त्र बदल गया, अभी तक तो इतिहास ही बदला था!
 

वहीं सोशल मीडिया पर बिल के वायरल होने के बाद भारतीय रेलवे ने इसका कारण बताया है। रेलवे अधिकारियों ने कहा कि भारतीय रेलवे के 2018 के सर्कुलर के अनुसार, अगर कोई यात्री राजधानी, शताब्दी और दुरंतो जैसी ट्रेनों के लिए आरक्षण करते समय खाना प्री-बुक नहीं करता है, तो यात्रा के दौरान उसे सर्विस चार्ज देना होता है। खाना ऑर्डर करने के लिए 50 रुपए प्रति भोजन, भले ही वह आइटम सिर्फ एक कप चाय ही क्यों न हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News