किसान आंदोलन को राहुल का समर्थन, कहा- हम अन्नदाताओं के साथ

punjabkesari.in Saturday, Jun 02, 2018 - 04:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ राष्ट्रीय किसान महासंघ द्वारा बुलाई गई राष्ट्रव्यापी हड़ताल का कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सम​र्थन किया है। उन्होंने कहा कि किसानों के हक की लड़ाई में कांग्रेस उनके साथ खड़ी होगी। राहुल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि किसान आत्महत्या कर रहे हैं, लेकिन नरेंद्र मोदी सरकार कृषि संकट की ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है। 


राहुल ने ट्वीट किया कि हमारे देश में हर रोज 35 किसान आत्महत्या करते हैं। कृषि क्षेत्र पर छाए संकट की तरफ़ केंद्र सरकार का ध्यान खींचने के लिए किसान भाई 10 दिन का आंदोलन करने पर मजबूर हैं। हमारे अन्नदाताओं के हक की लड़ाई में उनके साथ खड़े होने के लिए 6 जून को मंदसौर में किसान रैली को संबोधित करूंगा। बता दें कि मंदसौर में पिछले साल किसानों पर हुई पुलिस गोलीबारी की पहली बरसी पर राहुल किसानों की रैली को संबोधित करेंगे। 
PunjabKesari
गौरतलब है कि राष्ट्रीय किसान महासंघ ने केन्द्र सरकार की कथित किसान विरोधी नीतियों के विरोध में देश के 22 राज्यों में 1 जून से 10 जून तक हड़ताल का ऐलान किया है। किसान सब्जियों के न्यूनतम मूल्य, समर्थन मूल्य और न्यूनतम आय समेत कई मुद्दों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। कई जगहों पर किसानों ने सड़कों पर फल और सब्जियों को फेंककर विरोध दर्ज करवाया। हड़ताल के कारण दूध और सब्जियों की सप्लाई रोक दी गई है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News