कांग्रेस को पोस्टरों से पटी रायपुर की सड़कें, अधिवेशन में शामिल होने छत्तीसगढ़ पहुंचे राहुल-सोनिया गांधी

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2023 - 07:01 PM (IST)

नेशनल डेस्कः छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में हो रहे कांग्रेस के 85 वें राष्ट्रीय अधिवेशन में हिस्सा लेने के लिए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और वरिष्ठ नेता राहुल गांधी शुक्रवार दोपहर में यहां पहुंचे। दोनों नेताओं के विशेष विमान से रायपुर हवाई अड्डा पहुंचने पर रंग-बिरंगे वस्त्रों में आदिवासी लोक कलाकारों ने ढोल नगाड़ों के बीच उनका भव्य स्वागत किया। कलाकारों ने दोनों नेताओं का स्वागत करने के लिए एक पारंपरिक नृत्य भी प्रस्तुत किया। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल, कांग्रेस की छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी शैलजा, प्रदेश कांग्रेस प्रमुख मोहन मरकाम और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता स्वागत करने के लिए हवाई अड्डे पर मौजूद थे।

हवाई अड्डा पर स्वागत के बाद दोनों नेता वहां से लगभग 12 किमी दूर स्थित नवा रायपुर में महाधिवेशन के लिए रवाना हुए। पार्टी नेताओं के काफिले के आगे बढ़ने के साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका जगह-जगह स्वागत किया। उनके काफिले के स्वागत के लिए हवाई अड्डा के सामने सड़क के किनारे एक लंबा मंच बनाया गया था और यहां दोनों वरिष्ठ नेताओं के स्वागत के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ एकत्र थी। इसके अलावा उनका स्वागत करने के लिए अधिवेशन स्थल के रास्ते में विभिन्न स्थानों पर मंच बनाया गया था। रायपुर में हो रहे अधिवेशन के लिए हवाई अड्डा से अधिवेशन स्थल तक की सड़क को कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के रंगीन पोस्टर और होर्डिंग्स से सजाया गया है।

होर्डिंग्स में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान देश को एकजुट करने और प्रेम फैलाने के लिए प्रचारित संदेश को स्थान दिया गया है। रायपुर में 24 फरवरी से 26 फरवरी तक राष्ट्रीय अधिवेशन आयोजित किया जा रहा है। हवाई अड्डा पर ‘पीटीआई-भाषा' से बात करते हुए राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ये अधिवेशन पार्टी कार्यकर्ताओं को उत्साहित और प्रेरित करेगा। सिंहदेव ने कहा, “जब ऐसा कोई भव्य आयोजन होता है तो कार्यकर्ताओं में ऊर्जा का संचार होता है। इससे कांग्रेस के कार्यकर्ता प्रेरित होंगे और उत्साह तथा विश्वास के साथ लोगों तक पहुंचेंगे।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News