राहुल इटली स्थित ननिहाल में पेट्रोल की कीमत पता कर लेंः BJP

punjabkesari.in Wednesday, Sep 12, 2018 - 12:58 AM (IST)

रांचीः झारखंड प्रदेश भाजपा ने मंगलवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस देश की जनता को बरगला कर राजनीति करना चाहती है। भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को चुनौती देते हुए सलाह दी कि पेट्रोल पर झूठ की राजनीति बंद कर वह पहले अपने ननिहाल इटली में पेट्रोल का मूल्य पता कर लें, जहां भारत के डेढ़ गुणा से भी ज्यादा कीमत पर पेट्रोल बिक रहा है।
Image result for अंतरराष्ट्रीय कारणों से विश्व में तेल का उत्पादन घटा
प्रदेश भाजपा प्रवक्ता प्रवीण प्रभाकर ने कहा कि भाजपा के शासन में पेट्रोल के दाम कम हुए थे। लेकिन अंतरराष्ट्रीय कारणों से विश्व में तेल का उत्पादन घटा है, जिससे कच्चे तेल की कीमतों में अभूतपूर्व उछाल आया है। कच्चा तेल 80 डॉलर प्रति बैरल बिक रहा है। सऊदी अरब, तुर्की, ईरान, रूस, वेनेजुएला जैसे बड़े तेल उत्पादक देशों ने उत्पादन घटा दिया है, जिससे कीमतें बढ़ी हैं। प्रभाकर ने कहा कि हांगकांग में पेट्रोल की कीमत 157 रुपए प्रति लीटर एवं इटली में 137.38 रुपये प्रति लीटर है, जबकि इंग्लैंड और जर्मनी में 125 रुपये प्रति लीटर है। विश्व के ज्यादातर देशों में पेट्रोल के मूल्य भारत से ज्यादा हैं।
Image result for अंतरराष्ट्रीय कारणों से विश्व में तेल का उत्पादन घटा
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन में पेट्रोल की कीमत आज से ज्यादा थी। कांग्रेस कुंठित और हताश हो चुकी है तथा पेट्रोल के मुद्दे पर झूठ की राजनीति कर रही है। कांग्रेस के काल में सितंबर 2013 में पेट्रोल की कीमत कोलकाता में 83.63 रुपए थी, जबकि आज इसी कीमत उससे कम 83.39 रुपए है। उन्होंने ने कहा कि केंद्र सरकार चाहती है कि तेल के दामों में नियंत्रण रखा जाए, लेकिन कोई राज्य यहां तक कि गैर भाजपा शासित राज्य भी पेट्रोल पर जीएसटी लागू करने को तैयार नहीं और न ही अपना कर घटाने को तैयार हैं। प्रभाकर ने कहा कि कांग्रेस अब गांधीवाद का रास्ता छोड़ चुकी है और आतंकवाद तथा नक्सलवाद से प्रेरित होकर हिंसा के सहारे सत्ता पाना चाहती है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News