PM मोदी से मुकाबले के लिए तैयार राहुल

punjabkesari.in Saturday, Mar 24, 2018 - 08:58 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार हैं। यह दावा किया है कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने। गत आम चुनाव में कांग्रेस के किसी बड़े नेता के प्रभावी ढंग से हिन्दी नहीं बोलने को विफलता का एक कारण बताते हुए उन्होंने कांग्रेस महाधिवेशन में राहुल गांधी के हिन्दी में धारा प्रवाह भाषण की ओर ध्यान दिलाया।PunjabKesari
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि जिस तरह से राहुल ने हमला किया, जिस तरह से उन्होंने प्रभावी रूप से हिन्दी बोली, उससे यह संदेश गया है कि वह अब अधिक तैयार हैं। उन्होंने कहा कि राहुल अब मोदी जैसा भाषण देने में सक्षम हैं। राहुल मोदी का सामना करने के लिए तैयार हैं। अब वह चाहें या न चाहें, उन्हें मोदी का सामना तो करना ही पड़ेगा क्योंकि पार्टी के पास कोई और चेहरा भी नहीं है। 
PunjabKesari
चव्हाण ने कहा कि अंतत: यही वह बात है जहां पिछले चुनाव में हम विफल हुए थे। हम लोग (पार्टी के बहुत से वरिष्ठ नेता) अंग्रेजी की ओर काफी झुके हुए हैं। चाहे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी या पी. चिदंबरम हों, हम सब अंग्रेजी में सोचकर हिन्दी बोलते हैं। वह (राहुल) अपने भाषण के जरिए सीधे लोगों से जुड़ रहे थे, जो बहुत बड़ी बात है। महाधिवेशन में राहुल द्वारा कांग्रेस नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के बीच दीवार गिराने की जो बात कही गई उस बारे चव्हाण का मानना है कि इस बात की पार्टी के भीतर और बाहर लोग अलग-अलग तरह से व्याख्या कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News