महंगाई पर कांग्रेस का सरकार के खिलाफ हल्ला बोल, कल राहुल गांधी करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

punjabkesari.in Thursday, Aug 04, 2022 - 09:55 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार यानी कल कांग्रेस मुख्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। राहुल गांधी महंगाई से लेकर अग्निपथ, गिरते रुपए को लेकर सरकार को घेरेंगे। बता दें कि महंगाई को लेकर कांग्रेस लगातार सरकार से सवाल पूछ रही है। उधर, ईडी की कार्रवाई को कांग्रेस बदले की कार्रवाई बता रही है। कांग्रेस का कहना है कि हम सरकार से महंगाई पर सवाल कर रहे हैं तो सरकार हमें ईडी की कार्रवाई कर डराने की कोशिश कर रही है। लेकिन हम डरने वाले नहीं। न हम डरेंगे, न झुकेंगे।

इससे पहले कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ शुक्रवार को राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन करेगी जिसके तहत कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) के सदस्यों एवं पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का प्रधानमंत्री आवास का ‘घेराव करने' की योजना है। मुख्य विपक्षी दल के अनुसार, कांग्रेस के लोकसभा और राज्यसभा सदस्य संसद भवन से राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकालेंगे।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि राष्ट्रपति भवन तक मार्च की अनुमति मांगी गई है और उम्मीद है कि पार्टी के 80 से अधिक सांसदों को वहां तक शांतिपूर्वक जाने दिया जाएगा। पार्टी प्रवक्ता सैयद नासिर हुसैन ने कहा, ‘‘एआईसीसी में हमारी पार्टी के पदाधिकारी महासचिव, सीडब्ल्यूसी के सदस्य मौजूद होंगे और वहां से मार्च निकालेंगे।

पार्टी के सभी सांसद राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेंगे। महंगाई के खिलाफ और देश की गरीब जनता के लिए हम कल मार्च करेंगे।'' पार्टी प्रधानमंत्री आवास के घेराव का कार्यक्रम भी आयोजित करेगी जिसमें सीडब्ल्यूसी के सदस्य और वरिष्ठ नेता भाग लेंगे। सीडब्ल्यूसी कांग्रेस की सर्वोच्च नीति निर्धारक इकाई है।

कांग्रेस ने अपनी राज्य इकाइयों से कहा है कि पांच अगस्त को प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से ‘राजभवन घेराव' का आयोजन किया जाए जिसमें विधायक, विधान परिषद सदस्य, पूर्व सांसद और राज्य इकाई के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। पार्टी ने यह फैसला भी किया कि पंचायत से लेकर जिला स्तर तक कांग्रेस के जनप्रतिनिधि जिला मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन करेंगे और अपनी गिरफ्तारी देंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News