मंच से भाषण दे रहे थे राहुल गांधी, तभी भीड़ में से एक शख्स ने लगाई आवाज... जानें क्या है पूरा मामला

punjabkesari.in Tuesday, May 28, 2024 - 04:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने सोमवार को बिहार दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार को जमकर घेरा। मंच से जब राहुल गांधी संबोधन कर रहे थे तो उसी दौरान एक ऐसा वाक्या हुआ जिसे देखकर सभी लोग दंग रह गए। राहुल गांधी अग्निवीर योजना और सैनिकों पर अपनी बात रख रहे थे। तभी भीड़ में से एक युवक की आवाज आई। राहुल गांधी ने उसे मंच पर बुलाया। उसके हाथ में एक कागज था। भीड़ में हर कोई आश्‍चर्य चकित रह गया और उस युवक की चर्चा होने लगी। 

यह युवक भोजपुर जिले के बिहिया थाना क्षेत्र के भादरा गांव का विकास कुमार है जो की अग्निवीर की नौकरी कर वापस लौट चुका है। उसके घर वाले अब उसे सेवा में नहीं जाने देना चाहते। राहुल गांधी ने भरी मंच से युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि अगर इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो वह सबसे पहले अग्निवीर योजना को उठाकर उसके पाने को फाड़कर कूड़ेदान में फेंकने का काम करेंगे। उनके इतना कहते ही युवकों ने राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए। 

सत्ता में आने पर कूड़ेदान में फेंक देंगे अग्निपथ योजना
राहुल गांधी ने कहा, ''चार जून को जब ‘इंडिया' गठबंधन की सरकार बनेगी तो अग्निपथ योजना को रद्द कर हम कूड़ेदान में फेंकने जा रहे हैं।'' उन्होंने कहा, ‘‘यह नरेन्द्र मोदी की योजना है, सेना इस योजना को नहीं चाहती है, यह ऊपर से थोपी गई है और हमारा पहला काम अग्निपथ योजना को रद्दकर कूड़ेदान में फेंकने का होगा।'' उन्होंने कहा, ‘‘हम यह अन्याय नहीं चाहते, इसलिए अग्निपथ योजना को हम रद्द करने जा रहे हैं, खत्म करने जा रहे हैं। ...और जैसे पहले होता था वैसे ही हम एक बार फिर बिहार के युवाओं के लिए, बाकी प्रदेशों के युवाओं के लिए सेना में स्थायी पेंशन वाली योजना लेकर आयेंगे। जैसे पहले होता था वैसे ही होगा।'' बिहार के पटना साहिब संसदीय क्षेत्र के बख्तियारपुर, पाटलिपुत्र के पालीगंज एवं आरा के जगदीशपुर में महागठबंधन प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने यह बातें कहीं। 

2022 में अग्निपथ योजना का ऐलान
बताते चलें कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने 2022 में अग्निपथ योजना का ऐलान किया था जिसके तहत सेना के लिए युवा सैनिकों की भर्ती चार साल के लिए करने का प्रावधान है। चार वर्षीय अनुबंध पूरा होने पर 75 फीसदी युवा सैनिकों की सेवा समाप्त कर दी जाएगी तथा शेष 25 फीसदी को ही आगे रखा जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News