'बहुजनों के खिलाफ अन्याय की भयावह तस्वीर', नवादा में 80 दलितों के घर फूंके जाने पर भड़के राहुल गांधी

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2024 - 01:48 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बिहार के नवादा में जमीन विवाद को लेकर लोगों के एक समूह ने करीब 80 घरों में आग लगाकर जला दिया। इस घटना को लेकर विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने दोषियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई का आह्वान किया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि राज्य पुलिस को पीड़ितों के पुनर्वास के लिए तेजी से कदम उठाने चाहिए। बिहार के नवादा में कृष्णानगर के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में अज्ञात बदमाशों ने 80 से अधिक घरों को आग के हवाले कर दिया। 

बहुजनों के खिलाफ अन्याय की भयावह तस्वीर- राहुल गांधी 
बिहार में बहुजनों के खिलाफ हो रहे अन्याय को उजागर करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने समुदाय को दबाने के लिए भाजपा और एनडीए सहयोगियों पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, "नवादा में महादलितों की एक पूरी बस्ती को जला देना और 80 से अधिक परिवारों के घरों को नष्ट कर देना बिहार में बहुजनों के खिलाफ अन्याय की भयावह तस्वीर को उजागर कर रहा है। अपने घर और संपत्ति खो चुके दलित परिवारों की चीखें और भीषण गोलीबारी की गूंज से वंचित समाज में पैदा हुआ आतंक भी बिहार की सोई हुई सरकार को जगाने में सफल नहीं हो पाया।"

एनडीए सरकार पर निशाना साधते हुए और बहुजनों को डराने वाले अराजकतावादियों को पनाह देने का आरोप लगाते हुए राहुल ने कहा कि ऐसी घटना पर प्रधानमंत्री की चुप्पी इस बड़ी साजिश को "मंजूरी देने" की मुहर है। कांग्रेस नेता ने एक्स पर लिखा, "बिहार सरकार और राज्य पुलिस को इस शर्मनाक अपराध के सभी दोषियों के खिलाफ तत्काल और सख्त कार्रवाई करनी चाहिए और पीड़ित परिवारों का पुनर्वास करके उन्हें पूरा न्याय प्रदान करना चाहिए।"

बिहार सीएम ने घटनास्थल का दौरा किया
नवादा में हुई घटना को लेकर विपक्षी नेताओं की बढ़ती आवाज के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एडीजी कानून व्यवस्था बिहार ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने केंद्र से पीड़ितों की मदद करने को कहा।" बिहार के नवादा में गुंडों द्वारा गरीब दलितों के कई घरों को जलाने और उनका जीवन बर्बाद करने की घटना अत्यंत दुखद और गंभीर है। सरकार दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करे और पीड़ितों के पुनर्वास के लिए पूरी आर्थिक मदद भी करे।"

दलितों पर अत्याचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा- मायावती
मायावती ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा है। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भी दलितों पर अत्याचार के लिए एनडीए पर निशाना साधा और कहा कि राज्य में जंगलराज है। यादव ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा है, "नवादा में दलितों के 100 से अधिक घर जला दिए गए। नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार के राज में पूरे बिहार में आग लगी हुई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बेफिक्र हैं, एनडीए के सहयोगी बेखबर हैं! गरीब जलें, मरें- उन्हें क्या परवाह? दलितों पर अत्याचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।"

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News