LIVE: कृषि बिलों के विरोध में राहुल गांधी ने वायनाड में किसानों के साथ निकाली ट्रैक्टर रैली

punjabkesari.in Monday, Feb 22, 2021 - 03:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड दौरे पर हैं।  इस दौरान उन्होंने  कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के साथ ट्रैक्टर रैली निकाली। इससे पहले उन्होंने  मोदी सरकार पर अपना हमला जारी रखते हुए कहा कि भाजपा का विचार शक्तिशाली लोगों का सशक्तिकरण है लेकिन हमारा विचार कमजोरों का सशक्तिकरण करना है। राष्ट्र के विकास के लिए हम सबको साथ लेकर चलने में विश्वास करते हैं। हम अहिंसा, दयालुता, बातचीत और सबकी बातें सुनने में विश्वास करते हैं। 

 

मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी 
राहुल गांधी ने कहा कि UPA के समय विकास का बड़ा कारण मनरेगा था क्योंकि इससे ग्रामीण अर्थव्यवस्था में पैसे आए। पीएम ने संसद में मनरेगा का मजाक उड़ाया था। उन्होंने कहा था यह भारतीयों का अपमान है लेकिन उनको कोविड के समय मनरेगा का बजट बढ़ाना पड़ा और मानना पड़ा कि मनरेगा ही लोगों को बचा सकता है।  आज वह करीब आधा दर्जन योजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे।  

PunjabKesari
कोझीकोड विमान दुर्घटना में बचे लोगों से की मुलाकात 
ट्रैक्टर रैली के बाद राहुल गांधी किसानों की सभा को भी संबोधित करेंगे। साेमवार सुबह उन्होंने  कोझीकोड विमान दुर्घटना में बचे लोगों से मुलाकात की।पिछले साल 7 अगस्त को कोझीकोड के करिपुर हवाई अड्डे पर उतरते समय एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान दुर्घटाग्रस्त हो गया था। इस विमान में 10 शिशुओं सहित 190 यात्री सवार थे। घटना में दो पायलटों सहित कम से कम 18 लोगों की जान चली गई थी।

PunjabKesari
स्कूल को भी किया दौरा 
इसके बाद  राहुल गांधी ने वायनाड में ही इनफैंट जीसस स्कूल में विद्या वाहिनी बस सेवा की शुरुआत की और फिर वायनाड में सेंट जोसेफ स्कूल में महात्मा गांधी की मूर्ति का अनावरण किया। बता दें कि विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस का फोकस केरल पर भी टिका हुआ है। यहां विधानसभा की 140 सीटें हैं। वर्तमान में यहां सीपीआई (एम) के नेतृत्व वाले लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) की सरकार है और पिनाराई विजयन मुख्यमंत्री हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News