राहुल गांधी ने व्यापारियों को बताया ‘चोर’, कैट ने कहा- चुकानी पड़ेगी ‘कीमत’

punjabkesari.in Tuesday, Apr 09, 2019 - 06:24 PM (IST)

नई दिल्लीः व्यापारियों के संगठन कैट ने मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की उनके इस कथित बयान को लेकर आलोचना की कि ‘न्याय’ योजना के लिए ‘‘चोर’’ व्यापारियों की जेब से पैसे आएंगे। कैट ने चेताया कि कांग्रेस को आम चुनाव में इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।

राहुल गांधी ने किया व्यापारी समूह का अपमान
कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रडर्स (कैट) के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा, ‘‘व्यापारियों को चोर कहकर गांधी ने देश के पूरे व्यापारी समुदाय का अपमान किया है जिससे देश के व्यापारियों में बड़ा असंतोष और नाराजगी है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘देश में कभी किसी नेता ने व्यापारी समुदाय के लिए ऐसी भद्दी भाषा का इस्तेमाल नहीं किया लेकिन श्री गांधी ने जिन शब्दों का इस्तेमाल किया, वे बड़े शर्मनाक हैं और उनकी कड़ी निंदा की जानी चाहिए। कांग्रेस पार्टी को चुनाव में इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है।’’

एक जनसभा में कहा था व्यापारियों को चोर
कांग्रेस अध्यक्ष ने पिछले हफ्ते असम के बोकाखाट में एक रैली में कहा था,‘‘(न्याय योजना के लिए) पैसा अनिल अंबानी जैसे चोर की जेब से आएगा जिन्हें चौकीदार नरेंद्र मोदी ने पिछले चार सालों के दौरान पैसा दिया...... हम गरीबों खासकर महिलाओं के खाते में पैसे जमा करेंगे भले ही उनकी जाति, वर्ग या धर्म कुछ भी हो।

देश में सात करोड़ व्यापारियों का प्रतिनिधित्व करने वाले कैट ने कहा है कि वह विभिन्न दलों के घोषणापत्रों का परीक्षण करने के बाद एक हफ्ते में व्यापारियों के लिए स्पष्ट आह्वान जारी करेगा कि उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव में किसे वोट देना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News