Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी का दावा- पाकिस्तान की तुलना में भारत में दोगुनी बेरोजगारी है

punjabkesari.in Sunday, Mar 03, 2024 - 12:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की मध्यप्रदेश में एंट्री हो गई है। इस दौरान वह 5 दिन के लिए यहां रहेंगे। एमपी में हो रही इस यात्रा का स्वागत कांग्रेस पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने मुरैना में किया। इस दौरान राहुल गांधी और जीतू पटवारी खुली जीप में एक साथ बैठे दिखाई दिए। साथ ही राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी सरकार के आने के बाद पाकिस्तान की तुलना में भारत में दोगुनी बेरोजगारी हो गई ।

ग्वालियर में अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, 'आज देश में पिछले 40 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। पाकिस्तान के मुकाबले भारत में दोगुनी बेरोजगारी है। आज हमारे देश में बांग्लादेश और भूटान से भी ज्यादा बेरोजगार युवा हैं और इसका कारण नरेंद्र मोदी है, क्योंकि उन्होंने नोटबंदी और जीएसटी लागू करके छोटे व्यवसायों को खत्म कर दिया है।" 

उन्होंने आगे कहा, 'हवाई चप्पल वालों को हवाई जहाज की यात्रा का सपना दिखाकर नरेंद्र मोदी ‘गरीबों की सवारी’ रेलवे को भी उनसे दूर करते जा रहे हैं। हर साल 10% किराया बढ़ता है, डायनामिक फेयर के नाम पर लूट हो रही है। बढ़ते कैंसलेशन चार्जेस और महंगे प्लेटफार्म टिकट के बीच लोगों को एक ऐसी ‘एलीट ट्रेन’ की तस्वीर दिखाकर बहलाया जा रहा है जिस पर गरीब पैर तक नहीं रख सकता।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News