''जम्मू-कश्मीर ने चाहा था प्यार और रोजगार, लेकिन उन्हें मिला''...राहुल गांधी का भाजपा पर निशाना

punjabkesari.in Sunday, Feb 12, 2023 - 12:28 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर में जारी अतिक्रमण रोधी मुहिम को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर रविवार को निशाना साधते हुए कहा कि केंद्रशासित प्रदेश ने रोजगार, बेहतर कारोबार और प्यार चाहा था, लेकिन उसे इसके बजाय ‘‘भाजपा का बुलडोजर'' मिला। कांग्रेस, कांफ्रेंस और पीडीपी (पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी) जैसे कई बड़े दलों ने इस मुहिम को लेकर चिंता व्यक्त की है और इसे तत्काल रोकने की मांग की है।

 

राजस्व विभाग के आयुक्त सचिव विजय कुमार बिधूड़ी ने 7 जनवरी को सभी उपायुक्तों को सरकारी भूमि से अतिक्रमण शत प्रतिशत हटाने का निर्देश दिया था, जिसके बाद से जम्मू-कश्मीर में 10 लाख कनाल से अधिक जमीन अतिक्रमण से मुक्त कराई गई है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘जम्मू-कश्मीर को चाहिए रोजगार, बेहतर व्यापार और प्यार, मगर उन्हें मिला क्या? भाजपा का बुलडोजर।''

 

उन्होंने कहा, ‘‘कई दशकों से जिस जमीन को वहां के लोगों ने मेहनत से सींचा, उसे उनसे छीना जा रहा है। अमन और कश्मीरियत की रक्षा, जोड़ने से होगी, तोड़ने और लोगों को बांटने से नहीं।'' राहुल गांधी ने ट्वीट के साथ मीडिया की खबर भी संलग्न की, जिसमें दावा किया गया है कि जम्मू-कश्मीर में अतिक्रमण रोधी अभियान को लेकर लोगों में घबराहट है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News