'चुनौती देता हूं, यही बात भारत में बोलकर दिखाएं राहुल गांधी, कोर्ट में घसीटूंगा', कांग्रेस नेता के बयान पर भड़के BJP नेता

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2024 - 12:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क: विपक्ष के नेता राहुल गांधी की सिखों पर टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को कांग्रेस नेता को चुनौती दी कि वह भारत में वही दोहराएं जो उन्होंने वर्जीनिया में सिखों के बारे में कहा था और कहा कि ऐसा करने पर वे विपक्ष के नेता के खिलाफ मामला दर्ज करेंगे और उन्हें अदालत में घसीटेंगे। भाजपा नेता आरपी सिंह ने मंगलवार को राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली में 3000 सिखों का नरसंहार किया गया और यह तब हुआ जब कांग्रेस सत्ता में थी।

भारत में दोहराएं, उन्हें अदालत में घसीटूंगा- आरपी सिंह
आरपी सिंह ने कहा, "दिल्ली में 3000 सिखों का नरसंहार किया गया; उनकी पगड़ियां उतार दी गईं, उनके बाल काट दिए गए और दाढ़ी मुंडवा दी गई... वह (राहुल गांधी) यह नहीं कहते कि यह सब तब हुआ जब वे (कांग्रेस) सत्ता में थे। मैं राहुल गांधी को चुनौती देता हूं कि वह सिखों के बारे में जो कह रहे हैं, उसे भारत में दोहराएं और फिर मैं उनके खिलाफ मामला दर्ज करूंगा और उन्हें अदालत में घसीटूंगा।" केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की याद दिलाते हुए कहा कि जब अटल बिहारी वाजपेयी विपक्ष के नेता थे, तो उन्होंने कभी देश की छवि खराब करने की कोशिश नहीं की। 

देश की छवि खराब करना देशद्रोह के बराबर- शिवराज 
चौहान ने कहा, "राहुल गांधी विपक्ष के नेता हैं और विपक्ष का पद एक जिम्मेदारी वाला पद होता है। मैं राहुल गांधी को याद दिलाना चाहता हूं कि जब अटल बिहारी वाजपेयी विपक्ष के नेता थे, तब उन्होंने विदेशी धरती पर कभी देश की छवि खराब करने की कोशिश नहीं की... लगातार तीसरी बार हारने के कारण उनके मन में भाजपा विरोधी, आरएसएस विरोधी और मोदी विरोधी भावनाएं घर कर गई हैं... वह लगातार देश की छवि खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। देश की छवि खराब करना देशद्रोह के बराबर है... संविधान पर हमला किसने किया? आपातकाल किसने लगाया? वह भारत जोड़ो यात्रा पर निकलते हैं, लेकिन वह न तो भारत के साथ और न ही भारत के लोगों के साथ एक हो पा रहे हैं।"
PunjabKesari
राहुल गांधी का बयान 
इससे पहले सोमवार को वर्जीनिया में लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि लड़ाई इस बात को लेकर है कि क्या एक सिख को भारत में पगड़ी पहनने की अनुमति दी जाएगी और क्या वह गुरुद्वारा जा सकेगा। उन्होंने कहा, "सबसे पहले, आपको यह समझना होगा कि लड़ाई किस बारे में है। लड़ाई राजनीति के बारे में नहीं है। यह सतही है। आपका नाम क्या है? लड़ाई इस बारे में है कि क्या...एक सिख के रूप में उसे भारत में पगड़ी पहनने की अनुमति दी जाएगी। या एक सिख के रूप में उसे भारत में कड़ा पहनने की अनुमति दी जाएगी। या एक सिख गुरुद्वारा जा सकेगा। लड़ाई इसी बारे में है और सिर्फ उसके लिए नहीं, बल्कि सभी धर्मों के लिए है।" ।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News