'बंगले में बिताईं खुशहाल यादें मेरे पास'...आवास खाली करने के नोटिस पर भावुक हुए राहुल गांधी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2023 - 01:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता जाने के बाद अब उनको सरकारी बंगला भी खाली करने को कहा गया है। सरकारी बंगला खाली करने को लेकर राहुल गांधी ने लोकसभा सचिवालय को चिट्ठी लिखी और कहा कि आपने पत्र में जो भी निर्देश जारी किए हैं, मैं उनका पूरी तरह से पालन करूंगा। राहुल ने चिट्ठी में लिखा कि पिछले चार कार्यकाल से लोकसभा सांसद के तौर पर जनता का दायित्व पूरा करते हुए यहां बिताए वक्त की मेरे पास खुशहाल यादें हैं।

 

अपने अधिकारों के प्रति बिना किसी पूर्वग्रह के मैं आपकी चिट्ठी में लिखी बातों का पालन करूंगा।  बता दें कि राहुल गांधी को लोकसभा से अयोग्य करार दिए जाने के बाद सरकार की ओर से आवंटित बंगला खाली करना होगा। इस संबंध में उन्हें अब लोकसभा आवास समिति ने नोटिस भी दिया है। नोटिस में राहुल को 12 तुगलक रोड स्थित सरकारी बंगला खाली करने को कहा गया है। उन्हें इसके लिए 22 अप्रैल तक की इजाजत दी गई है।

 

 नोटिस भेजने वाली लोकसभा सचिवालय की एमएस शाखा को लिखे पत्र में राहुल ने कहा कि अपने अधिकारों को सुरक्षित रखते हुए वह सचिवालय के पत्र में दिये गये विवरण का पालन करेंगे। लोकसभा की आवास समिति के निर्णय के बाद सचिवालय ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष को नोटिस भेजा जो 2005 से 12, तुगलक लेन स्थित बंगले में रह रहे हैं। सूरत की एक अदालत ने ‘‘मोदी उपनाम'' संबंधी टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता के खिलाफ 2019 में दर्ज आपराधिक मानहानि के एक मामले में उन्हें गुरुवार को दोषी ठहराते हुए दो साल कारावास की सजा सुनाई थी। सजा सुनाए जाने के मद्देनजर उन्हें शुक्रवार को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य करार दे दिया गया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि किसी संसद सदस्य को उसकी सदस्यता समाप्त होने के एक महीने के अंदर सरकारी आवास खाली करना होता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News