राहुल गांधी का ऐलान- नहीं चलेगा नागपुर शासन, तमिलनाडु के CM बनेंगे स्टालिन

punjabkesari.in Friday, Apr 12, 2019 - 02:28 PM (IST)

थेनी (तमिलनाडु): कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कभी भी तमिलनाडु की जनता को नागपुर से शासित नहीं होने देंगे। उन्होंने ऐलान किया कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो तमिलनाडु के अगले सीएम एमके स्टालिन होंगे। तमिलनाडु में शुक्रवार को जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने अपने 15 दोस्तों के लिए सरकार चलाई है और वे आश्चर्यचकित हैं कि बैंक का भारी कर्ज चुकाने में नाकाम रहे विजय माल्या जैसे लोग अभी तक जेल में नहीं हैं। कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि नीरव मोदी और विजय माल्या जैसे लोग बैंकों से कर्जा लेने के बाद उसे लौटने में असफल रहे और देश छोड़कर फऱार हो गए।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि कोई एक भी जेल नहीं गया। राहुल ने कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो कोई किसान इसलिए जेल में नहीं डाला जाएगा कि उसने कर्जा नहीं चुकाया। यह ठीक नहीं है कि धनी लोग तो जेल न जाएं लेकिन उसी अपराध के लिए किसान जेल चला जाए। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने नीरव मोदी को 35 हजार करोड़ रुपए, मेहुल चोकसी को 35 हजार करोड़ रुपए और विजय माल्या को 10 हजार करोड़ रुपए दिए। उन्होंने कहा कि बीते पांच साल में मोदी ने 15 लोगों के लिए सरकार चलाई है और आप उनके नाम जानते हैं। उन्होंने यहां आयोजित एक चुनावी रैली में कहा कि ये हैं अनिल अंबानी, मेहुल चोकसी, नीरव मोदी और ये मोदी के मित्र हैं।
PunjabKesari
पार्टी की न्यूनतम आय योजना (न्याय) का जिक्र करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि न्याय’ लोगों की खरीद क्षमता में इजाफा करेगा और प्रतिफल के रूप में तमिलनाडु में कारखाने चलेंगे और पूरी अर्थव्यवस्था आगे जाएगी। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के कपड़ा और रेशम केंद्र तिरूपुर और कांचीपुरम में ‘‘दोबारा जान आ जायेगी’’ और इससे युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे। गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी और सहयोगी दल कभी भी इस बात की अनुमति नहीं देगें कि तमिलनाडु के लोगों पर नागपुर (आरएसएस) का शासन चले। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि द्रमुक प्रमुख एमके स्टालिन राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News