राहुल गांधी के 'धर्म-संकट' पर कांग्रेस की सफाई- सिर्फ हिंदू ही नहीं, जनेऊधारी हिंदू हैं

punjabkesari.in Wednesday, Nov 29, 2017 - 11:41 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा सोमनाथ के मंदिर में ग़ैर-हिंदू दर्शनार्थियों के लिए रखे रजिस्टर में नाम दर्ज करने से सियासी घमासान मचा हुआ है। अब इस विवाद के बाद कांग्रेस की तरफ से सफाई दी गई है। कांग्रेस ने एंट्री रजिस्टर में राहुल का नाम दर्ज होने के पीछे बीजेपी को निशाने पर लिया। साथ ही पार्टी की ओर से राहुल के हिंदु होने के सबूत देते हुए कुछ तस्वीरें भी मीडिया के सामने पेश की। 

बता दें, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल के साथ सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल का नाम भी एंट्री रजिस्टर में है। इस विवाद के सामने आने के बाद कांग्रेस की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई। पार्टी के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी जी सिर्फ हिंदू नहीं हैं, बल्कि वह जनेऊधारी हिंदू हैं। 
PunjabKesariप्रेस कॉन्फ्रेंस में रणदीप सुरजेवाला ने कई सबूतों के साथ सफाई दी। सुरजेवाला ने कांग्रेस उपाध्यक्ष की तीन तस्वीरें जारी की। एक तस्वीर में वह अपने पिता राजीव गांधी के अंतिम संस्कार के दौरान अस्थियां इकट्ठा कर रहे हैं। दूसरी तस्वीर में राहुल जनेऊ पहने नजर आ रहे हैं। इनके अलावा तीसरी तस्वीर में कांग्रेस उपाध्यक्ष अपनी बहन प्रियंका के साथ हैं। 
PunjabKesariवहीं, रजिस्टर में राहुल का नाम होने पर मचे सियासी घमासान की निंदा करते हुए सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा को राजनीतिक संवाद को इस घटिया स्तर तक लेकर नहीं जाना चाहिए। सुरजेवाला ने कहा कि न तो यह हस्ताक्षर राहुल गांधी के हैं और न ही यह वह रजिस्टर है, जो प्रवेश के समय राहुल गांधी को दिया गया था। 

इस दौरान सुरजेवाला ने कहा, 'मुझे यह कहने में कोई हिचकिचाहट नहीं है कि राहुल गांधी न केवल हिंदू हैं, बल्कि जनेऊधारी हैं। देश के लोग देख लें कि एक बेटा जनेऊ धारण कर अपने पिता की अंतिम अस्थियों को तरह चुनता है।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News