हम मीडिया से बोलते हैं बेरोजगारीमुद्दों की बात करो, ये कहते हैं देखों ऐश्वर्या राय ने क्या कपड़े पहने हैं:  राहुल गांधी

punjabkesari.in Monday, Nov 28, 2022 - 01:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इंदौर में मीडिया से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने  मीडिया की भूमिका पर सवाल उठाते हुए कहा कि समाचार माध्यम बेरोजगारों, किसानों और मजदूरों की समस्याओं के बजाय सफिल्मी कलाकारों और क्रिकेटरों की बात करते है। 

राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के तहत इंदौर के राजबाड़ा चौराहे पर सभा में कहा कि हम प्रेस से कहते हैं कि बेरोजगारी, कृषि कर्ज माफी, किसानों और मजदूरों की बात करो, लेकिन ये (मीडियाकर्मी) बताते हैं कि ऐश्वर्या राय ने कैसे कपडे़ पहने हैं या शाहरुख खान ने क्या बोल दिया या विराट कोहली ने कैसे चौका मारा? उन्होंने दावा किया कि मीडिया आम लोगों की आवाज बनने की असली लोकतांत्रिक जिम्मेदारी निभाने के बजाय बुनियादी मुद्दों से जनता का ध्यान हटा रहा है। 

गांधी ने कहा कि टीवी देखते वक्त जब आप समाचार चैनल बदलते हैं, तो पहले पांच चैनलों पर (प्रधानमंत्री) नरेंद्र मोदी और छठे चैनल पर (गृह मंत्री) अमित शाह दिखाई पड़ते हैं। …लेकिन चैनलों पर आपको किसान का चेहरा और मजदूर के आंसू नहीं दिखने वाले। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने नोटबंदी और जीएसटी को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि दोनों कदमों ने ‘‘देश का सबसे बड़ा नुकसान'' कर दिया है। उन्होंने कहा कि जो काम चीन की सेना नहीं कर सकती, वह काम नोटबंदी और जीएसटी ने कर दिया है।

गांधी ने बताया कि मध्यप्रदेश में ‘‘भारत जोड़ो यात्रा'' के पांचवें दिन वह सूबे के सबसे बड़े शहर इंदौर में रविवार को आठ घंटे पैदल चले। उन्होंने यह भी कहा कि अगले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की सरकार बनने पर वह अपनी पार्टी के लोगों से कहेंगे कि इंदौर को भारत के सबसे बड़े ‘लॉजिस्टिक्स' (माल के परिवहन एवं आपूर्ति का काम) केंद्र के रूप में उसी तरह विकसित किया जाए, जिस तरह अमेरिका में शिकागो को विकसित किया गया। गांधी की अगुवाई वाली "भारत जोड़ो यात्रा" के दौरान इंदौर में समाज के अलग-अलग तबकों के लोगों के साथ एक दिव्यांग व्यक्ति भी यात्रा में शामिल हुआ और गांधी कुछ देर के लिए उसकी व्हीलचेयर धकेलते नजर आए। पदयात्रा से चंद पलों का अवकाश लेते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष मोटरसाइकिल की सवारी करते भी दिखाई दिए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News