राजस्थान में माेदी पर बरसे राहुल, कहा- PM ने उड़ाया मजदूरों का मजाक

punjabkesari.in Monday, Dec 26, 2016 - 10:40 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान के बारां में एक रैली के दौरान नोटबंदी के मुद्दे पर बार फिर केंद्र सरकार पर हमला किया। राहुल ने आरोप लगाया कि पिछले ढाई सालों में नरेंद्र मोदी ने सिर्फ हिंदुस्तान को बांटने का काम किया है। उन्हाेंने कहा कि जब से मोदी सरकार आई है, तब से देश के 1 फीसद अमीर लोगों के हाथों में भारत का 60 प्रतिशत धन केंद्रित हो गया है।

PM मोदी पर भ्रष्टाचार का आरोप
राहुल ने कहा, ये वही लोग हैं, जो मोदी के साथ विमान में बैठकर अमरीका, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जाते हैं। केंद्र में मोदी जो कर रहे हैं, वही वसुंधरा राजे राजस्थान में कर रही हैं। राजस्थान और दिल्ली, दोनों जगह सूट-बूट की सरकार है। इस रैली में राहुल ने एक बार फिर PM मोदी पर सीधे-सीधे भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि आयकर विभाग को 2013 के एक छापे के दौरान जो कागजात मिले थे, उसके मुताबिक 6 महीने के समय में नरेंद्र मोदी को 40 करोड़ रुपए दिए गए। 

कालेधन के मुद्दे पर बरसे
कालेधन के मुद्दे पर बोलते हुए राहुल ने कहा, सारा कालाधन नकद में नहीं है और सारा नकद कालाधन नहीं है। हिंदुस्तान की 99 प्रतिशत जनता के पास जो पैसा है, वह ईमानदारी और खून-पसीने की कमाई का है। दूसरी तरफ 1 प्रतिशत लोग, यानी महज 50 परिवारों के पास जो पैसा है वह ईमानदारी का नहीं है। उन्होंने कहा, हिंदुस्तान के चोर पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा होशियार और कंजूस होते हैं। ये अपना काला धन नकद में नहीं, बल्कि रियल एस्टेट, स्विस बैंक खातों और सोने में रखते हैं। राहुल ने कहा, हिंदुस्तान का महज 6 प्रतिशत काला धन नकद में है। बाकी 94 प्रतिशत काला धन जमीन में, स्विस बैंक खातों और सोने में है। यह सबकुछ महज एक फीसद लोगों के पास है।

दोस्तों का कर्जा माफ करा रहे माेदी
राहुल ने अपने भाषण के दौरान कहा, प्रधानमंत्री की मार्केटिंग के लिए पैसा देश के रईस देते हैं। इसीलिए मोदी उनसे पैसा नहीं ले सकते हैं। इन 50 परिवारों ने सरकारी बैंकों से 8 लाख करोड़ रुपए का कर्जा लिया हुआ है। मोदी की परेशानी यह है कि वह किस तरह अपने इन दोस्तों का कर्जा माफ कराएं। इसके लिए PM ने नोटबंदी का फैसला किया और मजदूरों, किसानों, गरीबों और मध्यम वर्ग की बलि चढ़ाई। राहुल ने रैली में आए लोगों को अपने साथ बोलने के लिए कहा, गरीबों का पैसा खींचो, अमीरों का सींचो। किसानों का पैसा खींचो, 50 परिवारों को सींचो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News