वायनाड में मसाला और फूड पार्क विकसित करने की मांग, राहुल गांधी ने मोदी सरकार को लिखा पत्र

punjabkesari.in Saturday, Jan 18, 2020 - 07:36 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र में मसाला और मेगा फूड पार्क विकसित करने के लिए मोदी सरकार को पत्र लिखा है। राहुल ने इस मांग को लेकर केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल और हरसिमरतकौर बादल को पत्र लिखा है।
PunjabKesari
राहुल गांधी ने इस पत्र में लिखा है कि वायनाड कॉफी और मसाले के लिए एक प्रमुख उत्पादन केंद्र है। राज्य हल्दी का सबसे बड़ा और काली मिर्च का दूसरा सबसे बड़ा उत्पादक है। वायनाड घरेलू उद्यान व्यापक रूप से जाना जाता है। यहां जैविक खेती की संभावनाएं हैं।

हरसिमरत कौर बादल को भी लिखा पत्र
उन्होंने इस पत्र में लिखा है कि मैं वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय को पक्ष लिखकर वायनाड में मसाला पार्क स्थापित करने की मांग करता हूं।‘ राहुल गांधी ने ऐसा ही पत्र खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल को भी लिखा है।
PunjabKesari
इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने की राहुल गांधी की आलोचन
बता दें कि इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने शुक्रवार को राहुल गांधी की आलोचना केरल लिटरेचर फेस्टिवल (केएलएफ) में आलोचना की। उन्होंने कहा था कि युवा भारत 'पांचवीं पीढ़ी का वंशवाद' नहीं चाहता है और यदि केरल 2024 में राहुल गांधी को फिर से चुनता है तो इससे केवल "कड़ी मेहनत" और "सेल्फमेड" प्रधानमंत्री नरेंद्र को लाभ होगा। गुहा के इस बयान के बाद ही राहुल ने यह पत्र लिखा है।

राहुल गांधी विदेश यात्राओं पर गुहा का तंज
विदेश यात्राओं को लेकर राहुल गांधी पर तंज कसते हुए गुहा ने कहा कि पीएम मोदी सेल्फमेड हैं। उन्होंने 15 साल तक राज्य चलाया है, उनके पास प्रशासनिक अनुभव है, वह अविश्वसनीय रूप से मेहनती हैं और यूरोप में छुट्टियां नहीं मनाते।

लोकसभा चुनाव में वायनाड सांसद चुने गए थे राहुल गांधी
गौरतलब है कि राहुल गांधी पिछले साल लोकसभा चुनाव में वायनाड और अमेठी से चुनाव लड़े थे। अमेठी में उन्हें स्मृति ईरानी से करारी हार झेलनी पड़ी थी। हालांकि, उन्होंने वायनाड से जीत दर्ज की थी। लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News