विपक्षी दलों की बैठक में बोले राहुल गांधी- मोदी सरकार रोजगार पर नाकाम

punjabkesari.in Friday, Feb 01, 2019 - 06:50 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस और कई अन्य विपक्षी दलों के शीर्ष नेताओं ने इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के साथ कथित छेडछाड़ के मुद्दे पर चर्चा करने और इस पर भविष्य की रणनीति तैयार करने के मकसद से शुक्रवार को बैठक की। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि रोजगार पर मोदी सरकार नाकाम है। 
PunjabKesari

कांग्रेस अध्यक्ष ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक तो प्रधानमंत्री और उनकी सरकार पर राफेल, नौकरियों और नोटबंदी जैसे मुद्दों पर होगा। उन्होंने कहा कि ईवीएम को लेकर लोगों के मन में शंका है। विपक्षी पार्टियां सरकार को कुछ बैकअप सिस्टम के बारे में बताना चाहती हैं। हमारा मकसद चुनाव की प्रक्रिया में लोगों का भरोसा बढ़ाना है। राहुल गांधी ने कहा कि  विपक्षी दल ईवीएम में छेड़छाड़ के मुद्दे पर सोमवार को चुनाव आयोग से मिलेंगे। उन्होंने बजट का मुद्दा उठाते हुए कहा कि 17 रुपए किसानों को देना उनका मज़ाक उड़ाना है। 
PunjabKesari

बैठक में  राष्ट्रवादी कांग्रेस के मुखिया शरद पवार, तेलुगु देसम पार्टी (तेदेपा) के एन चंद्रबाबू नायडू, समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव, तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओब्रायन, नेशनल कांफ्रेंस के उमर अब्दुल्ला, बसपा के सतीश चंद्र मिश्रा, द्रमुक की कनिमोई, भाकपा के डी राजा, माकपा के मोहम्मद सलीम एवं के टीके रंगराजन, राजद के मनोज झा, आम आदमी पार्टी के संजय सिंह और राष्ट्रीय लोक दल के नेता जयंत चौधरी शामिल हुए। 

 PunjabKesari

इसके अलावा, आरएसपी के एनके प्रेमचंद्रन, झारखंड मुक्ति मोर्चा के अशोक कुमार सिंह, हम के जीतन राम मांझी और टीजेएस के प्रोफेसर कोडांदरम भी इस बैठक में पहुंचे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खडग़े और एके एंटनी भी इस बैठक में शामिल हुए। गौरतलब है कि कांग्रेस ने कई बार यह मांग उठाई है कि आगामी लोकसभा चुनाव में ईवीएम के उपयोग के साथ ही वीवीपैट की 50 फीसदी र्पिचयों के मिलान की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News