शाह ने राहुल गांधी पर बोला हमला - कितने भी दल इकट्ठा कर लो, आएंगे तो मोदी ही

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2024 - 07:46 PM (IST)

राजस्थान : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अब लोकतंत्र के बारे में बात करने का कोई अधिकार नहीं है क्योंकि उनकी दादी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने आपातकाल के दौरान लाखों लोगों को जेल में डाल दिया था और राजनीतिक दलों पर प्रतिबंध लगा दिया था। रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में 'लोकतंत्र बचाओ' रैली को लेकर 'इंडिया' गठबंधन पर पलटवार करते हुए कहा, "कितने भी दल इकट्ठा कर लो आएगा तो मोदी ही आएगा।

जो भ्रष्टाचार करेगा वह सलाखों के पीछे जाएगा
प्रदेश के जोधपुर में गृह मंत्री जोधपुर में शक्ति केंद्र प्रमुख सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि जो भ्रष्टाचार करेगा वह सलाखों के पीछे जाएगा। उन्होंने कहा कि देश की जनता नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए तैयार है और उनके अगले कार्यकाल में भारत तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। शाह ने कहा, 'ये लोकतंत्र बचाने की बात करते हैं, राहुल बाबा आपकी दादी ने आपातकाल में लाखों लोगों को जेल में डाल दिया था, राजनीतिक पार्टियों पर प्रतिबंध लगाया था, आपको लोकतंत्र की बात करने का कोई अधिकार नहीं है।

PunjabKesari

चुनाव में मैच फिक्सिंग की कोशिश कर रहे
उन्होंने 'इंडिया' गठबंधन पर कटाक्ष करते हुए कहा, 'ये जो कुनबा इकट्ठा हुआ है... कल उन्होंने कहा कि लोकतंत्र बचाओ। क्यूं भई क्या हो गया है लोकतंत्र को । इस देश की जनता वोट डालने वाली है। तय करेगी। आप काहे को लोकतंत्र बचाने की बात कर रहे हो। कह रहे हैं हमारे नेता जेल में गए। भई मुझे बताओ 12 लाख करोड़ रुपये के घोटाले करेंगे तो जेल में जाएंगे या नहीं जाएंगे।' राहुल गांधी ने कल की रैली में आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस लोकसभा चुनाव में ‘मैच फिक्सिंग' की कोशिश कर रहे हैं, ताकि भारी बहुमत से चुनाव जीतकर संविधान खत्म किया जा सके।

 बुनियादी ढांचा के क्षेत्र में बहुत काम किए
शाह ने इस पर कटाक्ष करते हुए आगे कहा,. राहुल बाबा सुन लो क्यूं फरियाद कर रहे हो हमने 2014 में भी किया 2019 में भी किया। कहकर हम चुनाव लड़े थे कि जो भ्रष्टाचार करेगा वह जेल की सलाखों के पीछे चला जाएगा।' शाह ने कहा, 'मित्रों ये लोग सरकार बनाने के सपने देख रहे हैं, कितने भी दल इकट्ठा कर लो आएगा तो मोदी ही आएगा।' केंद्र सरकार द्वारा किए काम गिनाते हुए शाह ने कहा कि हमने बुनियादी ढांचा के क्षेत्र में बहुत काम किये हैं ।

हर दिन 16 हजार करोड़ के UPI ट्रांजैक्शन
10 साल में हर सप्ताह एक नई यूनिवर्सिटी खोलने का काम मोदी जी ने किया है। हर दिन 37 स्टार्टअप रजिस्टर्ड करने का काम मोदी जी ने किया है। भारत में हर दिन 16 हजार करोड़ रुपये के यूपीआई ट्रांजैक्शन होते हैं। भारत में हर दिन 14 किमी रोड बनती है। भारत में हर दिन गैस के 50 हजार कनेक्शन देने का काम मोदी जी ने किया है। हर सेकंड एक घर को नल का कनेक्शन देने का काम भी मोदी जी और भाजपा ने किया है। उन्होंने कहा, 'हमने देश को मजबूत, सुरक्षित और समृद्ध किया है, और इसके साथ-साथ हमने ढेर सारे वादे जो भाजपा की स्थापना से करे हैं उन सारे वादों को मोदी जी ने इन साल में पूरा करने का काम किया है।'

100 साल पुरानी संसद बदली
शाह ने कहा, 'मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बना दीजिए, भारत दुनिया में तीसरे नंबर की अर्थव्यवस्था बन जाएगा।' उन्होंने कहा, 'हमने डेढ़ सौ साल पुराने अंग्रेजों के कानून बदल दिए सौ साल पुरानी संसद बदली हमने नक्सलवाद व उग्रवाद को उखाड़ फेंकने का काम किया।' शाह ने कहा, 'इसलिए 2014 में 55 फीसदी वोट के साथ 25 की 25 सीटें राजस्थान की जनता ने मोदी जी को दी थी। 2019 में वोट प्रतिशत बढ़कर 61 प्रतिशत हुआ और फिर सभी 25 सीटें भाजपा को मिली। अब मोदी जी फिर से आए हैं, इस बार 70 प्रतिशत वोट के साथ 25 की 25 सीटें जीतकर हैट्रिक लगानी है।

400 पार का लक्ष्य 
उन्होंने कहा, 'इस लोकसभा चुनाव में हमारे नेता नरेन्द्र मोदी जी ने हमारे सामने 400 पार का लक्ष्य रखा है। 400 से ज्यादा सीटें राजग जीतेगा और 370 से ज्यादा सीटें भाजपा जीतेगी। उन्होंने कहा ‘‘ये तुष्टिकरण करने वाले लोग हैं, पांच साल के अंदर राजस्थान में जगह जगह पर बहुमति समाज के धार्मिक स्थानों पर हमला हुआ, कन्हैयालाल को मार दिया गया, कई सारे लोगों को मार दिया गया, ये तुष्टिकरण करने वाले लोग है हमारा मत है न्याय सबके साथ होगा तुष्टिकरण किसी का नहीं होगा।''

PunjabKesari

मोदी ने देश और दुनिया में झंडा बुलंद किया 
उन्होंने कहा ‘‘राजस्थान इसी रास्ते पर चलने वाला है।'' गृह मंत्री ने कहा कि राजस्थान में भजनलाल शर्मा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने पेपर लीक मामले के आरोपियों को भी जेल में डाल दिया है। उन्होंने कहा नरेन्द्र मोदी ने जो देश और दुनिया में भाजपा का और देश का झंडा बुलंद करने का काम किया है। इससे समग्र देश की जनता तैयार बैठी है मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए.. मगर वो जनता के पास जाकर उसको मतदान मथक तक ले जाने का काम आप सभी ने करना है।'

दस साल पहले संप्रग की सरकार थी
मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती संप्रग सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘‘दस साल पहले संप्रग की सरकार थी और देश के भविष्य को अंधकारमय करके सोनिया, मनमोहन ने रख दिया था 2014 में देश और राजस्थान की जनता ने मोदी को प्रधानमंत्री बनाने का काम किया और दस साल में मोदी ने हर क्षेत्र में परिवर्तन लाने का काम किया है।' उन्होंने कहा मोदी ने देश को सुरक्षित, समृद्ध करने का काम किया है। मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद दस साल में 11वें नंबर से अर्थतंत्र को पांचवें नंबर पर लाने का काम नरेन्द्र मोदी ने किया।

PunjabKesari

मोदी गारंटी बताने आपको आया हूं
उन्होंने कहा मैं आज मोदी गारंटी बताने आपको आया हूं, मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री कर दो भारत तीसरे नंबर का अर्थतंत्र बन जायेगा। शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को वापस ले लिया। उन्होंने राम मंदिर निर्माण पर भी प्रकाश डाला और कहा कि कांग्रेस पार्टी अपनी तुष्टीकरण की राजनीति के कारण ऐसा नहीं कर सकी। उन्होंने कहा, ‘‘हमने 150 साल पुराने कानून बदल दिए, 100 साल पुरानी संसद बदल दी। अब किसी में भारत में बम विस्फोट करने की हिम्मत नहीं है।” बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, केंद्रीय मंत्री और जोधपुर से भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत समेत अन्य नेता मौजूद रहे। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Recommended News

Related News