मुंशी प्रेमचंद के बहाने राहुल ने BJP पर साधा निशाना

punjabkesari.in Friday, Aug 03, 2018 - 01:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  राफेल डील और डो​कलाम विवाद को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने सांप्रदायिकता फैलाने वालों पर महान कथाकार मुंशी प्रेमचंद के विचारों को उद्धृत करते हुए आज कड़ा प्रहार किया और कहा कि सांप्रदायिकता छद्म रूप से समाज को तोडऩे का काम करती है। हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष ने किसी का नाम नहीं लिया है लेकिन माना जा रहा है ​कि उनका इशारा भाजपा की ओर ही है। 


राहुल गांधी ने सांप्रदायिकता को लेकर मुंशी प्रेमचंद के विचारों को ट्वीट कर उन्हें याद किया और कहा कि देश के इस महानत्तम लेखक को स्मरण कर वह प्रणाम करते हैं। उन्होंने लिखा कि सांप्रदायिकता सदैव संस्कृति की दुहाई दिया करती है। उसे अपने असली रूप में निकलने में शायद लज्जा आती है, इसलिए वह उस गधे की भांति, जो सिंह की खाल ओढ़कर जंगल में जानवरों पर रौब जमाता फिरता था, संस्कृति का खोल ओढ़कर आती है। हिंदुस्तान के महानतम लेखक मुंशी प्रेमचंद की याद को प्रणाम।

PunjabKesari
बता दें कि राहुल गांधी पिछले कुछ समय से मोदी सरकार को घेर रहे हैं। इससे पहले उन्होंने राफेल विमान सौदे में कथित अनियमितता को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए दावा किया था कि 36 विमानों के रखरखाव के लिए अगले 50 वर्षों में देश के करदाताओं को एक निजी भारतीय समूह के संयुक्त उपक्रम को एक लाख करोड़ रुपये देने होंगे। 

PunjabKesari
गौरतलब है कि कांग्रेस लगातार आरोप लगा रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस के साथ राफेल लड़ाकू विमानों के लिए तत्कालीन संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के समय किये गये सौदे को गलत तरीके से रद्द किया और राफेल विमानों को अधिक कीमत में खरीदने का सौदा किया। पार्टी का कहना है कि इस सौदे में व्यापक स्तर पर गड़बडी हुई है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News