Wayanad Landslides : केरल के वायनाड में लैंडस्लाइड से भारी तबाही, राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे ने जाहिर किया दुख

punjabkesari.in Tuesday, Jul 30, 2024 - 10:04 AM (IST)

नेशनल डेस्क. केरल के वायनाड में भारी बारिश के चलते लैंडस्लाइड हो गया है, जिसमें 100 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की खबर हैं। लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। अधिकारियों ने बताया कि हादसे में 2 बच्चों के साथ पांच लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार, लैंडस्लाइड मंगलवार की सुबह तड़के करीब 2 बजे और इसके बाद सुबह करीब 4.10 बजे हुई। इस घटना पर लोकसभा में विपक्ष के नेता और वायनाड से पूर्व सांसद राहुल गांधी और कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने दुख जाहिर किया है।

PunjabKesari
राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा- मैं वायनाड में मेप्पाडी के पास हुए बड़े पैमाने पर भूस्खलन से बहुत दुखी हूं...मैंने केरल के मुख्यमंत्री और वायनाड के जिला कलेक्टर से बात की है, जिन्होंने मुझे आश्वासन दिया है कि बचाव अभियान जारी है। मैंने उनसे सभी एजेंसियों के साथ समन्वय सुनिश्चित करने, एक नियंत्रण कक्ष स्थापित करने और राहत प्रयासों के लिए आवश्यक किसी भी सहायता के बारे में हमें सूचित करने का अनुरोध किया है। मैं केंद्रीय मंत्रियों से बात करूंगा और उनसे वायनाड को हर संभव सहायता प्रदान करने का अनुरोध करूंगा। मैं सभी यूडीएफ कार्यकर्ताओं से बचाव और राहत कार्यों में प्रशासन की सहायता करने का आग्रह करता हूं।


वहीं मल्लिकार्जुन खड़गे ने लिखा- वायनाड में भूस्खलन से बेहद दुखी हूं, जहां कथित तौर पर कई लोग फंसे हुए हैं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएँ। मैं राज्य और केंद्र सरकारों से सभी एजेंसियों के समन्वय से राहत और बचाव कार्यों में तेजी लाने और पीड़ितों को तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान करने का आग्रह करता हूं। कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए अपना पूरा प्रयास करना चाहिए। डॉक्टरों, पैरामेडिक्स के साथ समन्वय करें और त्रासदी के पीड़ितों की सहायता के लिए एजेंसियों के साथ सहयोग करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News