राहुल गांधी ने फिर उठाया राफेल डील मुद्दा, PM मोदी और रक्षा मंत्री पर बोला हमला

punjabkesari.in Sunday, Jul 29, 2018 - 05:38 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे में कथित अनियमितता को लेकर एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। राहुल ने दावा किया कि 36 विमानों के रखरखाव के लिए अगले 50 वर्षों में देश के करदाताओं को एक निजी भारतीय समूह के संयुक्त उपक्रम को एक लाख करोड़ रुपये देने होंगे।     


कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री मोदी का परोक्ष रूप से हवाला देते हुए ट्वीट किया कि अगले 50 वर्षों में भारतीय करदाताओं को श्रीमान 56 के मित्र के संयुक्त उपक्रम को 36 राफेल विमानों के रखरखाव के लिए 1,00,000 करोड़ रुपये का भुगतान करना होगा। उन्होंने निजी कंपनी से संबंधित कुछ दस्तावेज शेयर करते हुए कहा कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण हमेशा की तरह संवाददाता सम्मेलन को संबांधित करेंगी और इससे इनकार करेंगी। परंतु मैं जो दस्तावेज प्रस्तुत कर रहा हूं उसमें तथ्य मौजूद है।
PunjabKesari
वहीं कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल ने आज संवाददाताओं से कहा कि इसमें बड़ा भ्रष्टाचार हुआ है और जिस कंपनी को काली सूची में डालना चाहिए उसे इतना बड़ा कांट्रैक्ट दिया गया है। कांग्रेस और राहुल गांधी राफेल डील में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए मोदी सरकार पर लगातार हमले कर रहे हैं। 

PunjabKesari
कांग्रेस ने इसी मामले में प्रधानमंत्री मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ लोकसभा में विशेषाधिकार हनन का नोटिस दे रखा है। पार्टी का आरोप है कि राफेल विमानों की कीमत बताने के संदर्भ में मोदी और सीतारमण ने सदन को गुमराह किया है। 
PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News