राहुल द्रविड़ ने ठुकराया 2.5 करोड़ रु बोनस, सपोर्ट स्टाफ के बराबर लिया बोनस

punjabkesari.in Thursday, Jul 11, 2024 - 07:46 AM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच राहुल द्रविड़ ने टी20 वर्ल्ड कप में शानदार सफलता के लिए मिल रही 2.5 करोड़ रु. की अतिरिक्त बोनस रकम लेने से इनकार कर दिया है। कारण- वे अन्य साथी कोच के समान इनाम चाहते थे।

दरअसल, टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीतने के बाद बीसीसीआई ने 125 करोड़ इनाम की राशि से भारत की विजेता टीम के 15 खेलने वाले सदस्यों और द्रविड़ को 5 करोड़ रुपये आवंटित किए थे। सहयोगी स्टाफ को 2.5 करोड़ रुपये मिलने थे, जबकि चयनकर्ताओं और टीम के यात्रा करने वाले सदस्यों को 1 करोड़ रुपये मिलते।

हालांकि, द्रविड़ ने अपने बोनस में कटौती करके इसे अन्य सहयोगी स्टाफ को दिए जाने वाले 2.5 करोड़ रुपये के बराबर करने का अनुरोध किया। इसमें बॉलिंग कोच पारस महाम्ब्रे , फील्डिंग कोच टी. दिलीप और बैटिंग कोच विक्रम राठौर शामिल हैं । बीसीसीआई के एक सूत्र ने कथित तौर पर खुलासा किया, "राहुल अपने बाकी सहयोगी स्टाफ के समान ही बोनस राशि (2.5 करोड़ रुपये) चाहते थे। हम उनकी भावनाओं का सम्मान करते हैं।"

यह पहला उदाहरण नहीं है जब द्रविड़ ने पुरस्कारों के समान वितरण के लिए स्टैंड लिया है। 2018 में, भारत की अंडर -19 विश्व कप विजेता टीम के मुख्य कोच के रूप में, द्रविड़ ने भी अपने लिए अधिक बोनस से इनकार कर दिया था। उस समय, बीसीसीआई ने शुरू में उन्हें 50 लाख रुपये देने का फैसला किया था। जबकि अन्य सहयोगी स्टाफ सदस्यों को 20-20 लाख रुपये और खिलाड़ियों को 30-30 लाख रुपये मिलते। द्रविड़ ने समान वितरण का अनुरोध किया।  जिसके बाद टीम का प्रत्येक सदस्य द्रविड़ समेत कोचिंग स्टाफ के प्रत्येक सदस्य को 25 लाख रुपए मिले।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News