ऑफ द रिकॉर्डः राहुल की चिदम्बरम को ‘लाल झंडी’

punjabkesari.in Thursday, May 31, 2018 - 11:00 AM (IST)

नेशनल डेस्कः विश्वास किया जाता है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी की टिकटों का आबंटन शुरू कर दिया है। यह बात इस तथ्य से स्पष्ट होती है कि सुदर्शन नचियप्पन ने शिवगंगा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र का दौरा करना शुरू कर दिया है जो कि चिदम्बरम परिवार की परम्परागत सीट है। 2014 में वह इस सीट से हार गए थे तो पार्टी ने महाराष्ट्र से चिदम्बरम को राज्यसभा का सदस्य बनवाया। अब वह चुनाव नहीं लड़ सकते क्योंकि अगर चिदम्बरम इस्तीफा देते हैं और लोकसभा का चुनाव लड़ते हैं तो कांग्रेस राज्यसभा की एक सीट खो देगी इसलिए राहुल गांधी ने नचियप्पन को उक्त क्षेत्र का दौरा करने के लिए कहा है। वह 2 बार राज्यसभा और एक बार लोकसभा के सदस्य रह चुके हैं।
PunjabKesari
कांग्रेस हाईकमान से हरी झंडी मिलने के साथ ही नचियप्पन ने क्षेत्र का दौरा करना शुरू कर दिया है। कांग्रेस हाईकमान कार्ति चिदम्बरम को शिवगंगा सीट अलॉट नहीं करना चाहता। राहुल गांधी इस सीट के लिए नचियप्पन को 2 कारणों से चाहते हैं।
PunjabKesari
पहला तो यह कि उन्होंने शिवगंगा में पी. चिदम्बरम को हराया था। दूसरा वह थेवर समुदाय से संबंध रखते हैं जिसका तमिलनाडु में मजबूत आधार है। वह तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भी हैं। मालूम हुआ है कि चिदम्बरम इस सीट पर अपना दावा छोड़ने के मूड में नहीं हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News