​राफेल डील पर सुब्रमण्यम स्वामी ने उठाए सवाल, पीएम मोदी से की अपील

punjabkesari.in Sunday, Dec 16, 2018 - 02:47 PM (IST)

नई दिल्ली: राफेल डील पर केंद्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट से क्लीन चिट मिलने के बाद भी इस मुद्दे पर सियासी घमासान जारी है। एक तरफ कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए राफेल को अबतक का सबसे बड़ा घोटाला बताया है, वहीं दूसरी और भाजपा लगातार कांग्रेस से सुप्रीम कोर्ट से माफी की मांग कर रही है। इस बीच इस भाजपा सांसद और वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने पीएम मोदी से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है।

स्वामी ने कहा कि मीडिया के अनुसार एटॉर्नी जनरल ने कहा है कि उन्होंने एफिडेविट को तैयार नहीं किया है। मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री को इसकी जांच करनी चाहिए क्योंकि इससे उन्हें शर्मिंदा होना पड़ रहा है कि हम अंग्रेजी में एक ड्राफ्ट तक तैयार नहीं कर सकते हैं। अगर ऐसा है तो ये लोग उसे हिंदी भाषा में भी दे सकते थे। स्वामी ने कहा कि एफिडेविट पर सवाल खड़ा होना लाजमी है क्योंकि जब भी इसे कोर्ट में जमा किया जाता है तो इसे सील बंद लिफाफे में जमा किया जाता है। लेकिन इस बार गलती से कोर्ट ने अपने फैसले में इसका खुलासा कर दिया, इसी वजह से लोगों की इसकी जानकारी हो गई।

स्वामी ने कहा कि अगर जजों ने अपना फैसला इस एफिडेविट के आधार पर दिया है तो इससे न्याय प्रक्रिया पर असर पड़ता है। उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने राफेल डील मामले में अपना फैसला सुनाते हुए कहा था कि सरकार की ओर से कहा गया है कि इस मामले की रिपोर्ट कैग को दी गई दी गई है जिसकी जानकारी पीएसी को भी है। लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉफ्रेंस करके दावा किया कि कोई भी रिपोर्ट पीएसी के सामने नहीं रखी गई और खुद पीएसी के मुखिया मल्लिकार्जुन खड़गे ने इसकी पुष्टि की है। राहुल ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के गुमराह किया और इस मामले में कोर्ट को गलत जानकारी दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News