राफेल मामलाः कांग्रेस नेताओं ने फिर की कैग से मुलाकात

punjabkesari.in Friday, Oct 05, 2018 - 12:38 AM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर दोबारा आज नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) को तीन नये तथ्यों के साथ ज्ञापन सौंपा और कहा कि यह बहुत बड़ा घोटाला है और इसकी व्यापक जांच करायी जानी चाहिए।  कैग से मिलने गए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा, जयराम रमेश, रणदीप सिंह सुरजेवाला, आरपीएन सिंह तथा रमेश तंखा ने कहा कि कैग ने पार्टी प्रतिनिधि मंडल द्वारा पेश नये तथ्यों के आधार पर मामले की जांच का भरोसा दिया है।

PunjabKesari

शर्मा और सुरजेवाला ने कहा कि ज्ञापन के जरिए कैग को बताया गया है कि कांग्रेस राफेल सौदे को लेकर जो बात शुरू से कह रही है उन तथ्यों की पुष्टि फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांसुआ ओलांद ने पिछले दिनों की है। उन्होंने कहा था कि भारत सरकार ने ही एचएएल की जगह अनिल अंबानी की कंपनी को राफेल ठेका दिया है। ओलांद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच यह समझौता हुआ था। उन्होंने कहा कि कैग को रक्षा मंत्रालय में संयुक्त सचिव एक्विजीशन द्वारा इस सौदे को लेकर की गई आपत्तियों की जानकारी भी दी गई है।

PunjabKesari

संयुक्त सचिव ने सवाल उठाया था कि यह सौदा तीन गुना अधिक रकम पर क्यों किया जा रहा है। बाद में उनकी आपत्ति को दरकिनार कर एक अन्य अधिकारी से इस सौदे को अनुमोदित किया गया और इस अधिकारी को पदोन्नति दी गयी है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि इसके साथ ही यह भी शिकायत की गयी है कि मीडिया के कुछ हिस्सों में खबरें आयी हैं कि कैग जल्द ही सरकार को राफेल मामले में क्लीन चिट दे देगा। उन्होंने कहा कि इससे साफ है कि इस संवैधानिक संस्था पर सरकार को क्लीनचिट देने के लिए दबाव बनाया जा रहा है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News