माता-पिता का बच्चे के प्रति अद्भुत प्यार: बेटे की यादों को जिंदा रखने के लिए कब्र पर लगाया QR कोड

punjabkesari.in Friday, Mar 24, 2023 - 01:30 PM (IST)

त्रिशूर: केरल के त्रिशूर में अपने युवा, चिकित्सक बेटे को खो देने वाले एक दंपत्ति ने उसकी यादों को सदैव जीवित रखने के लिए एक अनूठा तरीका अपनाया और उसकी कब्र पर एक क्यूआर कोड लगाया है। पेशे से चिकित्सक इविन की 2021 में बैडमिंटन खेलते समय अचानक बेहोश हो जाने के बाद मात्र 26 साल की आयु में मौत हो गई थी। 

इविन के माता-पिता ने केरल में कुरियाचिरा के सेंट जोसेफ चर्च में अपने बेटे की कब्र पर एक क्यूआर कोड लगाने का फैसला किया, जिसे स्कैन करके लोग उसके जीवन एवं व्यक्तित्व की झलक बताने वाले वीडियो देख सकेंगे। कुरियाचिरा के रहने वाले परिवार ने एक वेब पेज बनाया है जिसमें इविन के जीवन एवं उसके व्यक्तित्व की झलक पेश करने वाले वीडियो शामिल हैं। इसे उन्होंने क्यूआर कोड से जोड़ा है। 

ओमान की एक निजी कंपनी में अधिकारी फ्रांसिस और ओमान में ‘इंडियन स्कूल' की प्रधानाचार्य लीना के बेटे इविन को संगीत और खेलों का बहुत शौक था और मेडिकल की पढ़ाई के बावजूद वह अपने इस शौक के लिए समय निकाल लेता था। पिता फ्रांसिस ने कहा कि हम चाहते थे कि हमारे बेटे का जीवन हरेक के लिए प्रेरणा बने, इसलिए हमने उसकी कब्र पर क्यूआर कोड लगाने के बारे में सोचा।  उन्होंने बताया कि यह विचार इविन की बहन इवेलिन फ्रांसिस ने रखा था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News