पंजाब सरकार की नीतियों ने बदली तस्वीर, निवेशकों को पंजाब में लाकर युवाओं को दिया रोजगार

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2024 - 04:20 PM (IST)

नेशनल डेस्क. पंजाब सरकार ने युवाओं के लिए रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए निवेशकों को पंजाब में लाने के लिए कई महत्वपूर्ण प्रयास किए हैं। मुख्यमंत्री भगवंत मान की सरकार ने व्यापक औद्योगिक विकास के लिए पारदर्शी प्रर्वतन नीतियाँ तैयार की हैं, जो निवेशकों को उच्च प्रदर्शन वाले सेक्टरों में निवेश के लिए प्रेरित कर रही हैं।

PunjabKesari

इस प्रक्रिया में पंजाब सरकार ने कई नए उद्योग स्थापित किए हैं, जिससे युवाओं के लिए नई नौकरियाँ पैदा हो रही हैं। औद्योगिक स्थापनाओं में नए निवेश के साथ-साथ तकनीकी, कृषि प्रसंस्करण और इलेक्ट्रिक वाहनों के क्षेत्र में रोजगार के कई नए मौके उत्पन्न हुए हैं। इस प्रयास का मुख्य उद्देश्य पंजाब के युवाओं को घरेलू रोजगार प्रदान करना और उन्हें विदेश जाने से रोकना है। पंजाब सरकार भविष्य में और भी नए अवसर पेश करने की योजना बना रही है।

PunjabKesari

पंजाब सरकार की नीतियों के कारण राज्य तरक्की के रास्ते पर बढ़ रहा है। इससे निवेशक खुले दिल से निवेश कर रहे हैं और व्यवसाय स्थापित कर रहे हैं। "इन्वेस्ट पंजाब" के तहत निवेशकों ने राज्य में लगभग 74,447 करोड़ रुपए के प्रस्तावित निवेश के साथ लाखों लोगों को रोजगार का अवसर प्रदान किया है।

इस दौरान व्यवसायी तुषार जैन ने बताया कि उन्होंने इन्वेस्ट पंजाब का लाभ उठाते हुए जालंधर के जंडूसिंघा में नया प्लांट स्थापित किया है। इन्वेस्ट पंजाब के तहत सबसे आसान काम यह था कि हमें आवेदन के लिए किसी एजेंट के पास नहीं जाना पड़ा और न ही किसी दफ्तर में धक्के खाने पड़े। हमने अपनी आवेदन ऑनलाइन दी और हालांकि काम के लिए थोड़ा समय लगा, लेकिन एजेंट के हाथों में पैसे बर्बाद नहीं करने पड़े। इसके अलावा पंजाब सरकार ने व्यवसाय शुरू करने की प्रक्रिया को आसान बना कर निवेशकों की मुश्किलें भी दूर की हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News