पंजाब सरकार ने देश के लिए बलिदान देने वाले शहीदों के परिवारों का थामा दामन

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2024 - 04:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने जहां लोगों की राहत के लिए कई कदम उठाए हैं, वहीं देश के लिए बलिदान देने वाले शहीदों के परिवारों का भी दामन थामा है। दरअसल, पंजाब सरकार की ओर से शहीद जवानों के परिवारों को एक करोड़ रुपए की मुआवजा राशि दी जा रही है।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री भगवंत का कहना है कि पंजाब सरकार ने जो नीति बनाई है वह यह है कि जो सैनिक देश के किसी भी हिस्से में ड्यूटी के दौरान शहीद होंगे तो उनके परिवार को एक करोड़ रुपए सम्मान राशि के तौर पर दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान का मानना ​​है कि शहीदों के परिवारों का ख्याल रखना हमारा कर्तव्य है। इसके लिए पंजाब सरकार की ओर से इन परिवारों के लिए यह पहल की गई है।
PunjabKesari
वहीं, शहीदों के परिजनों ने इस विशेष प्रयास के लिए पंजाब सरकार को धन्यवाद दिया है। शहीद के परिवार के सदस्य चरणजीत सिंह का कहना है कि मैं मुख्यमंत्री भगवंत मान का आभारी हूं, जो अपना कीमती समय निकालकर हम तक पहुंचे और हमारा दुख साझा किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने हमें आर्थिक सहायता के तौर पर एक करोड़ की राशि दी है। साथ ही उन्होंने हमारी बेटी को नौकरी दिलाने का भी आश्वासन दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News