शहीदों के परिवारों का सहारा बनी पंजाब सरकार

punjabkesari.in Tuesday, Oct 08, 2024 - 05:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क. पंजाब सरकार मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में कार्यरत है, शहीदों के परिवारों और पूर्व सैनिकों की भलाई के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। इसी क्रम में सरकार ने युद्ध या सीमा पर शहीद होने वाले सैनिकों के परिवारों के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए उन्हें एक करोड़ रुपये की सहायता राशि प्रदान करने का निर्णय लिया है।

योजना का विवरण

PunjabKesari
इस योजना के तहत मुख्यमंत्री खुद शहीद जवान के घर जाकर परिवार के सदस्यों के साथ दुःख साझा करते हैं और उन्हें एक करोड़ रुपए का चेक सौंपते हैं। इसके साथ ही यदि परिवार की कोई अन्य मांग होती है, तो उसके लिए भी तत्काल घोषणा की जाती है।

शहीद जसपाल सिंह के परिवार को सहायता

PunjabKesari
मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने हाल ही में ड्यूटी के दौरान शहीद हुए होमगार्ड जवान जसपाल सिंह के परिवार को एक करोड़ रुपए का चेक दिया। चेक सौंपते समय मुख्यमंत्री ने एकजुटता का प्रदर्शन करते हुए कहा कि राज्य सरकार अपने जवानों के परिवारों की भलाई के लिए वचनबद्ध है।  शहीद का पुत्र पहले ही पुलिस बल में सिपाही के रूप में भर्ती हो चुका है। जसपाल सिंह ने सुलतानपुर लोधी में ड्यूटी के दौरान अपनी जान दी थी।

आर्थिक सहायता

PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राज्य सरकार द्वारा आज एच.डी.एफ.सी. बैंक के माध्यम से एक करोड़ रुपए के बीमे की अदायगी की गई है, जबकि परिवार को पहले ही एक करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की जा चुकी है। यह पहल राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखने में शहीद के योगदान को सम्मानित करने के लिए है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News